लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए आज कितनी बढ़ी कीमत

लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए आज कितनी बढ़ी कीमत

तेल उत्पादक कंपनी सऊदी अरामको पर हमले के बाद घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट लगातार बढ़ रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमत में भी तेजी चल रही है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि तेल की कीमत में भारी इजाफा हो सकता है और यह आंकड़ा 80 पार हो सकता है। बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के भाव में जबरदस्त तेजी देखी गई। बुधवार को पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ वहीं डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था।

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 25 पैसे की तेजी के साथ 72.42 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में पेट्रोल 75.14 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 25 पैसे की बढ़त के साथ 78.10 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 75.27 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं डीजल की कीमत की बात करें तो दिल्ली में डीजल 24 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 65.82 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में डीजल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.04 रुपए, 68.23 रुपए और 69.58 रुपए प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News