पटना हाईकोर्ट में 27 सितंबर से शुरू होगी फिजिकल सुनवाई, सप्ताह में एक दिन जारी रहेगी ऑनलाइन सुनवाई, जानें नियम...

पटना हाईकोर्ट में 27 सितंबर से शुरू होगी फिजिकल सुनवाई, सप्ताह में एक दिन जारी रहेगी ऑनलाइन सुनवाई, जानें नियम...

PATNA: पटना हाईकोर्ट में 27 सितम्बर, 2021 से सप्ताह में चार दिन फिजिकल कोर्ट और एक दिन ऑन लाइन सुनवाई होगी। स्टैण्डर्ड ओपरेटिंग प्रक्रिया के तहत कोर्ट परिसर व कोर्ट रूम में प्रवेश के नियम तय किये गए हैं।

पटना हाईकोर्ट के गेट न.1 से जजों के आने जाने की व्यवस्था हैं। जबकि गेट न. 3 से अधिवक्ता, क्लर्क और अन्य लोग वाहन से आ कर पार्किंग स्थल में वाहनों को रखेंगे। इस गेट से पैदल भी अनुमति प्राप्त लोग प्रवेश कर सकेंगे। गेट संख्या 4 से पैदल चलने वाले कोर्ट परिसर में आ सकेंगे। गेट संख्या 3 पर प्रवेश करने वाले लोगों का थर्मल चेकिंग करने के बाद ही कोर्ट परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। फ्लू, बुखार या खांसी लक्षण वाले व्यक्ति को कोर्ट परिसर में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोर्ट परिसर और कोर्ट रूम मे उन्हीं अधिवक्ता, क्लर्क और सम्बंधित लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी, जिनका केस उस दिन लिस्ट पर रहेगा। कोर्ट परिसर और रूम मे कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देश व नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। मास्क पहनने और सोशल डिस्टेन्स के नियमों को सख्त तरीके से पालन करना होगा। कोर्ट रूम में फिजिकल सुनवाई के लिए वकील,क्लर्क व अन्य सम्बंधित लोगों को ई पास निर्गत किया जाएगा,जो उसी दिन  मामले के फिजिकल सुनवाई के लिए वैध होगा।

तीनो अधिवक्ता संघ के दस दस अधिवक्ता नियमों के पालन की निगरानी करने के लिए मौजूद रहेंगे। जिन अधिवक्ता के केस सुनवाई के लिए कार्य सूची में होंगे,उन्हें,उनके एक सहयोगी व क्लर्क को कोर्ट परिसर व कोर्ट रूम में प्रवेश की अनुमति होगी। साथ ही मामले की सुनवाई खत्म होने के बाद सम्बंधित अधिवक्ता,क्लर्क व अन्य लोगों कोर्ट परिसर छोड़ देना होगा। अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी व अन्य सम्बंधित लोगों के प्रवेश के लिए 15 दिनों के विशेष पास दिया जाएगा,जिसे समय समय पर विस्तारित किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News