बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुलाबी ठंड की दस्तक,निकाल लें गर्म कपड़े! बिहार में नीचे गिरने वाला है पारा,बिहार में दुर्गापूजा पर मौसम रहेगा मेहरबान

गुलाबी ठंड की दस्तक,निकाल लें गर्म कपड़े! बिहार में नीचे गिरने वाला है पारा,बिहार में दुर्गापूजा पर मौसम रहेगा मेहरबान

बारिश के बाद अलग-अलग बिहार में गुलाबी ठंड का एहसास होने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार पटना में आसमान साफ रहेग और  न्‍यूनतम तापमान 20 और अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.पटना समेत राज्य भर में मौसम अभी एक हफ्ते तक शुष्क बना रहेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दुर्गापूजा के दौरान राज्य भर में मौसम खुशनुमा होगा. पछुआ के प्रवाह से सुबह में थोड़ी सिहरन रहेगी. सुबह के समय आंशिक धुंध भी रहेगी लेकिन जैसे जैसे दिन चढ़ेगा, मौसम साफ होता जाएगा। हिमालय की तलहटी वालों इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है .

सीवान, सारण और गोपालगंज में तापमान 28-30 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिकतम तापमान रहने की संभावना है.गुरुवार को पटना और आसपास के इलाकों में सुबह के समय आंशिक धुंध की स्थिति बनी लेकिन धूप निकलने के बाद मौसम सामान्य हो जाएगा. बिहार के 22 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सुबह में गुलाबी छंड का अहसास होने लगा है. आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने का अनुमान है ऐसे में लोगों को गर्म कपड़ा निकाल लेने की सलाह दी गई है.

पछुआ हवा का प्रभाव  धीरे धीरे बढ़ने लगा है. पछुमा हवा के कारण  बिहार में  न्यूनतम और अधिकतम तापमान में  गिरावट होने का अनुमार है. त्योहारों के मौसम में गुलाबी ठंड का लोग मजा ले पाएंगे.  

Suggested News