आतंकी हमले में मारे गए शख्स की बेटी का मामा बने पीरपैंती विधायक, शादी में पत्नी के साथ निभाई रस्में

आतंकी हमले में मारे गए शख्स की बेटी का मामा बने पीरपैंती विधायक, शादी में पत्नी के साथ निभाई रस्में

BHAGALPUR : भागलपुर के पीरपैंती विधायक ललन पासवान ने मानस मामा बनकर कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए वीरेंद्र पासवान की बेटी नीतू की शादी करवाई। ललन पासवान ने अपने ही रिश्तेदारी में बंधन बैंक के कर्मचारी झारखंड के महागामा निवासी राजेंद्र से अपनी मानस भांजी की शादी कराई। बीते एक महीने से ललन पासवान शादी की तैयारी में जुटे थे। अपनी पत्नी के साथ शादी के सभी रस्मों के साथ-साथ कन्यादान का भी रस्म निभाया। हालांकि कोरोना काल में कम लोगों के बीच शादी समारोह संपन्न हुई। ललन पासवान की उदारता की चर्चा पूरे भागलपुर में हो रही है। मीडिया से बात करते हुए वे रो पड़े। 

उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में भागलपुर के पानीपूरी विक्रेता वीरेंद्र पासवान को आतंकियों ने मार दिया थ। तब मैं उनके परिवार से मिला था। इनके चार बेटी है एक की शादी हो चुकी है। एक बेटी सयानी थी। मैंने वीरेंद्र की पत्नी से वादा किया था मैं मामा बनकर तीनों बेटी की कन्यादान करूँगा। हमने अपने ही रिश्तेदार से भांजी नीतू का शादी करवाया। उन्होंने कहा कि मैं बिहार के सबसे गरीब विधायक में से हूं। इसी गरीबी के साथ हम भांजी को विदा कर रहे हैं।

नीतू की मां ने कहा कि विधायक मेरी बेटी का कन्यादान कर रहे हैं हम लोग बहुत खुश हैं। बता दें कि बीते वर्ष 5 अक्टूबर को भागलपुर के जगदीशपुर के वादे गाँवन निवासी वीरेंद्र पासवान की हत्या आतंकवादियों ने कर दी थी। वीरेंद्र वहां पानीपूरी बेचते थे। उनका पूरा परिवार अकेला हो गया। लेकिन विधायक ललन पासवान सहारा बने।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News