बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष में एक नहीं, लगेगा दो-दो ग्रहण, इन 3 राशियों के लिए बढ़ेगी मुश्किल, ऐसे कामों को करने से बचें

Pitru Paksha 2024:  पितृपक्ष में एक नहीं, लगेगा दो-दो ग्रहण, इन 3 राशियों के लिए बढ़ेगी मुश्किल, ऐसे कामों को करने से बचें

Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष की शुरुआत 17 सितंबर यानी कल से हो रही है। 18 सितंबर को पितृपक्ष का पहला श्राद्ध है। वहीं पितृपक्ष का आखिरी श्राद्ध 2 अक्टूबर को होगा। इसी दिन पितृपक्ष का समापन भी हो जाएगा। इस बार पितृपक्ष में दो ग्रहण लगने वाले हैं। इससे 3 राशियों के लिए मुश्किले बढ़ सकती है।

दरअसल, ग्रहण पितृपक्ष के पहले और आखिरी श्राद्ध पर लगेगा। 18 सितंबर को पहले श्राद्ध पर चंद्र ग्रहण लगने वाला है तो वहीं आखिरी श्राद्ध यानी 2 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगेगा। ऐसे में पितृपक्ष में चंद्र और सूर्य ग्रहण का साया रहेगा। आचार्यों की मानें को पितृपक्ष पर दो ग्रहण का संयोग 3 राशियों  के लिए अधिक अशुभ है। ऐसे में इन तीनों राशि के लोगों को अधिक सावधान रहने की आवश्कता है। इन तीन राशियों का नाम है कर्क, तुला और मकर। 


कर्क राशि के लोगों को पितृपक्ष में अत्यधिक सावधान रहना होगा क्यों उन्हें इस समय में नौकरी या व्यवसाय में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं व्यवहार में चिड़चिड़ापन  आने से रिश्तों में टेंशन और मनमुटाव भी बढ़ सकता है। इन राशि के लोगों को आर्थिक मोर्चे पर नुकसान और कर्जों से परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है। वहीं इन राशियों के साथ कोई हादसा या दुर्घटना भी घट सकता है ऐसे में उन्हें अत्यधिक सावधान रहने की जरुरत है।

वहीं तुला राशि की बात करें तो इन राशि के लोगों को भी नौकरी और व्यवसाय में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।  इन पर नई नौकरी तलाशने का दबाव बन सकती है। वहीं पति-पत्नी के दांपत्य जीवन पर भी प्रभाव पड़ सकता है। माता-पिता को संतान की ओर से कठिनाई मिल सकती है। ऐसे में इस समय में संतुलन बनाकर रखना आवश्यक है। 

जबिक मकर राशि के लोगों को पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद में पड़ सकते हैं। इस राशि के लोग पितृपक्ष में कर्ज लेने या देने से बचे। आपके पैसे फंसने की भी संभावनाएं अधिक है। मकर राशि के लोगों का स्वास्थय भी खराब हो सकता है। मानसिक तनाव या अधिक चिंतन करने से बचे। कार्यस्थल पर भी किसी विवाद में फंस सकते हैं। ऐसे में सावधान रहने की आवश्कता है। 

Editor's Picks