PM ने की देशवासियों से प्रार्थना, जिस शहर में हैं, कुछ दिन वहीं रहें

PM ने की देशवासियों से प्रार्थना, जिस शहर में हैं, कुछ दिन वहीं रहें

DESK: कोरोना के मामले  बढ़ते ही जा रहे हैं. मुंबई समेत महाराष्ट्र के चार शहरों में लॉकडाउन जैसे हालात हैं. दिल्ली समेत कई राज्यों की सरकारों ने रेस्टोरेंट्स, सैलून आदि बंद रखने के आदेश दिए हैं. ऐसे हालात में बड़ी संख्या में लोग अपने गांव-घर लौटने लगे हैं, जो रोजी-रोटी की तलाश में शहरों का रुख किए थे. ज्यादातर लोग बिहार या फिर पूर्वांचल के है. 

अचानक से ट्रेनों में बड़ी भीड़ के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से कुछ दिन उसी शहर में रहने की अपील की है, जिस शहर में वे अभी हैं. प्रधानमंत्री ने कहा है कि कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं. भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है. उन्होंने कहा है कि आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा. आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए. इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं. उन्होंने कहा है कि रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए. आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए. 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे को लेकर गुरुवार की रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया था. पीएम ने अपने संबोधन में देशवासियों से सजग रहने की अपील करते हुए 22 मार्च, रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. प्रधानमंत्री ने इस दौरान लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की थी.

Find Us on Facebook

Trending News