बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति जताया आभार, दिया यह संदेश

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी ने स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति जताया आभार, दिया यह संदेश

News4nation desk : आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करने के संकल्प की याद दिलायी, साथ ही कहा कि भारत इस लड़ाई में जीतेगा। वहीं पीएम मोदी ने लोगों को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने अपील भी की है।

 प्रधानमंत्री ने दोहराया संकल्प
उन्होंने कहा, ‘आज विश्व स्वास्थ दिवस पर हम न केवल एक दूसरे के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करें बल्कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई की अगुवाई करने वाले डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करने के संकल्प को दोहरायें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हम सामाजिक दूरी जैसे कदमों का पालन करना सुनिश्चित करके न केवल अपने जीवन को बल्कि दूसरों के जीवन को सुरक्षित कर सकते हैं।
 
 इसके साथ ही पीएम मोदी के एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में पीएम ने लिखा है, 'भारत इससे लड़ेगा, फिर मुस्कुराएगा इंडिया और फिर जीत जाएगा इंडिया...' उन्होंने ट्वीट के साथ ‘मुस्कुरायेगा इंडिया’ वीडियो भी जारी किया है।


बता दें देश में कोरोना संदिग्ध मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4421 हो गई है। इनमें से 3981 एक्टिव केस हैं। अब तक 325 लोग कोरोना से ठीक हो चुके है, जबकि कुल मिलाकर 114 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 24 घंटे में कोरोना के 354 मामले सामने आए हैं। 

Suggested News