बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी भूल गए बिहार से किया अपना वादा, सीएम नीतीश ने किया बिहार की जनता के साथ धोखा... संसद परिसर में INDIA सांसदों का जोरदार प्रदर्शन

पीएम मोदी भूल गए बिहार से किया अपना वादा, सीएम नीतीश ने किया बिहार की जनता के साथ धोखा... संसद परिसर में INDIA सांसदों का जोरदार प्रदर्शन

पटना/दिल्ली. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित  SC/ST/OBC की हकमारी बंद कर  देश में जातिगत जनगणना कराने की माँग को लेकर बिहार से राजद, माले और कांग्रेस के सांसदों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया.  संसद भवन के मुख्य द्वार पर बिहार के सांसदों ने जोरदार प्रदर्शन किया। सांसदों ने “मोदी-नीतीश बिहार को ठगना बंद करो, अब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दो” तथा “ SC/ST/OBC का हक़ खाना बंद करो, अब देश में जातिगत जनगणना कराओ” के नारे लगाए।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर आरजेडी सांसद मीसा भारती ने कहा कि एक समय नीतीश कुमार भी यही मांग कर रहे थे. आज बिहार में डबल इंजन की सरकार है. बिहार दौरे पर गए तो पीएम मोदी ने कहा था कि राज्य को विशेष पैकेज दिया जाएगा. लेकिन अब पीएम को याद नहीं है कि उन्होंने पहले क्या कहा था. बिहार को दी जाने वाली मौजूदा सहायता कम है. किसी न किसी तरह से बिहार की जनता के साथ धोखा हुआ है. पीएम को बिहार की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए.


राजद सांसद मीसा भारती, मनोज झा, संजय यादव, सुधाकर सिंह, वाम दल सांसद सुदामा प्रसाद सहित अन्य ने हाथों में तख्तियां लेकर संसद के प्रवेश द्वार पर बिहार के साथ हो रहे कथित अन्याय को लेकर नारेबाजी की. दरअसल, इस वर्ष के बजट सत्र में ही मोदी सरकार ने साफ किया कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की कोई योजना नहीं है. वहीं आम बजट में बिहार को लेकर कुछ योजनाएं घोषित की गई. हालांकि विपक्षी दलों का कहना है कि यह बिहार को झांसा देने की भांति है. चाहे भाजपा हो या जदयू दोनों ही बिहार को छलने का काम किए हैं. 

राजद, माले और कांग्रेस के सांसदों ने इसी को लेकर संसद के प्रवेश द्वार पर केंद्र सरकार पर बिहार की हकमारी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया. 




Editor's Picks