बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धर्म आधारित आरक्षण पर बंटा इंडी गठबंधन, पीएम मोदी को मिला शरद पवार का साथ, कहा - हमें कर्नाटक मॉडल मंजूर नहीं

धर्म आधारित आरक्षण पर बंटा इंडी गठबंधन, पीएम मोदी को मिला शरद पवार का साथ, कहा - हमें कर्नाटक मॉडल मंजूर नहीं

DESK : धर्म आधारित आरक्षण को लेकर पीएम मोदी लगातार कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं। अपनी हर सभा में वह लोगों को कांग्रेस द्वारा धर्म आधारित आरक्षण देने और सनातनियों का अधिकार मुस्लिम वर्ग को देने की बात कर रहे हैं। अब धर्म आधारित आरक्षण को लेकर पीएम मोदी को एक बड़े नेता का साथ मिल गया है। 

राकांपा (शपा) के अध्यक्ष शरद पवार आज धर्म के आधार पर आरक्षण दिए जाने के मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते नजर आए। पवार ने आज साफ किया कि धर्म के आधार पर आरक्षण उन्हें मंजूर नहीं है। बता दें कि क्योंकि पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री सहित अन्य भाजपा नेता आरक्षण का कर्नाटक मॉडल के बहाने कांग्रेस एवं आईएनडीआईए गठबंधन को घेरते दिख रहे हैं। 

शरद पवार ने क्या कुछ कहा?

शरद पवार आज कोल्हापुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण की संकल्पना हमें मंजूर नहीं है। यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऐसा करने का प्रयास किया, तो हम उसके विरुद्ध भी संघर्ष करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले दिनों महाराष्ट्र में हुई अपनी सभाओं में आरक्षण के कर्नाटक मॉडल का प्रमुखता से उल्लेख करते हुए कहा था कि कांग्रेस एवं आईएनडीआईए गठबंधन धर्म के नाम पर आरक्षण देकर अनुसूचित जाति एवं ओबीसी के आरक्षण पर डाका डालने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि ओबीसी समाज पर इस भाषण के असर का अनुमान लगाकर ही शरद पवार ने आज धर्म के आधार पर आरक्षण को गलत बताया है।

Suggested News