बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

​पीएम मोदी के हाथों में लगा है संघवाद को नष्ट करने का खून ... डेरेक ओ-ब्रायन का सबसे जोरदार हमला

​पीएम मोदी के हाथों में लगा है संघवाद को नष्ट करने का खून ... डेरेक ओ-ब्रायन का सबसे जोरदार हमला

DESK. पीएम मोदी के के हाथों पर संघवाद को नष्ट करने का खून लगा है. ऐसे व्यक्ति द्वारा संसद में संघवाद के बारे में खोखले शब्द बोले जा रहे हैं. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तव्य पर तंज कसते हुए टीएमसी सांसद डेरेक ओ-ब्रायन ने उन्हें निशाने पर लिय. पीएम मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में अपने लंबे वक्तव्य में कांग्रेस और विपक्ष पर कई तरह से निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि आज देश को प्रतिस्पर्धी सहकारी संघवाद की आवश्यकता है. हमारे राज्यों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए ताकि वे तेजी से आगे बढ़ें. हमें सकारात्मक मानसिकता के साथ चलने की जरूरत है. 

उनके ऐसे कई कोट पर तंज कसते हुए डेरेक ओ-ब्रायन ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को निशाने पर लिया. उन्होंने राज्यसभा में पीएम मोदी के वक्तव्य पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात (राज्यसभा संस्करण) की का यह संस्करण है. उनकी सरकार ने संसद को एक गहरे, अंधेरे कक्ष में बदल दिया है। इसमें रोजगार, महंगाई, मणिपुर की कोई गारंटी नहीं है. संघवाद के बारे में उस व्यक्ति के खोखले शब्द हैं जिसके हाथ संघवाद को कुचलने के लिए खून से रंगे हैं.

इसके पहले पीएम ने कहा, “पश्चिम बंगाल से संदेश आया है कि कांग्रेस 40 सीट पार नहीं कर पाएगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि कांग्रेस 40 सीट बचा पाए। मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि ये पार्टी (कांग्रेस) सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच आउटडेटेड हो गई है तो उन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है। देखते ही देखते, इतना बड़ा दल, इतने दशकों तक देश पर राज करने वाला दल, ऐसा पतन। ऐसी गिरावट। हमें खुशी नहीं हो रही है। हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं। लेकिन डॉक्टर क्या करेगा जी पेशेंट खुद..., आगे क्या बोलूं।”

कांग्रेस ने बहुत बड़ी जमीन दुश्मनों को दी: पीएम मोदी ने कहा, "जिस कांग्रेस ने देश की बहुत बड़ी जमीन दुश्मनों के हवाले कर दी। जिस कांग्रेस ने देश की सेनाओं का आधुनिकीकरण होने से रोक दिया। वो आज हमें आंतरिक सुरक्षा के लिए भाषण दे रहे हैं। कांग्रेस आजादी के बाद से ही कन्फ्यूज रही।"

Suggested News