PM मोदी 20 जनवरी को दिल्ली में करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, बिहार के 70 छात्र होंगे शामिल

PM मोदी 20 जनवरी को दिल्ली में करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, बिहार के 70 छात्र होंगे शामिल

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में स्कूली छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे। छात्रों के साथ प्रधानमंत्री की इस परिचर्चा का उद्देश्य छात्रों का मनोबल बढ़ाने वह परीक्षा का तनाव कम करना है। पीएम मोदी छात्रों को परीक्षा की तैयारी को लेकर टिप्स देंगे। पीएम मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में बिहार से 70 छात्र शामिल होंगे।

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश जारी किया है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बिहार राज्य से 70 छात्र/छात्राओं को शिक्षक के साथ 18 जनवरी को दिल्ली पहुंचना है। छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों के लिए नई दिल्ली में 18 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक रहने, खाने और परिवहन की व्यवस्था केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के द्वारा की जा रही है।

देखिए पीएम मोदी के कार्यक्रम में बिहार से भाग लेने वाले छात्रों की सूची:


मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने परीक्षा पर चर्चा को लेकर छात्रों के बीच एक निबंध प्रतियोगिता भी रखी है। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी प्रविष्टियां ऑनलाइन तरीके से भेजी हैं।निबंध प्रतियोगिता में चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री के साथ इस परिचर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा का कार्यक्रम पहली बार 16 फरवरी 2018 में शुरू किया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक परीक्षा पर चर्चा का यह कार्यक्रमदिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में तय किया गया है। चयनित छात्रों एवं अध्यापकों को यहां प्रधानमंत्री के साथ परिचर्चा में शामिल किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News