बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी करते रह गए इंतजार, नहीं पहुंचे चिराग, कुर्सी रह गई खाली, नाराज हैं क्या...

पीएम मोदी करते रह गए इंतजार, नहीं पहुंचे चिराग, कुर्सी रह गई खाली, नाराज हैं क्या...

BEGUSARAI : देश के पीएम नरेंद्र नोदी आज बिहार के दौरे पर थे. पहला सरकारी कार्यक्रम औरंगाबाद और दूसरा कार्यक्रम बेगूसराय में हुआ. कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जीतनराम मांझी, सांसद प्रिंस राज मौजूद रहे. दोनों ही कार्यक्रम में नेताओं के चेहरे पर मुस्कान और भरपूर ऊर्जा दिखी. पर पीएम मोदी के हनुमान चिराग पासवान कहीं नजर नहीं आए. जिसके बाद अब कई तरह की चर्चा भी शुरू हो गई है।

ऐसा नहीं है कि चिराग पासवान को न्यौता नहीं मिला था. चिराग पासवान को प्रोग्राम में आने का न्यौता भी दिया गया था. चिराग पासवान को कार्यक्रम में आना भी था. बेगूसराय वाले कार्यक्रम में जो सिटिंग ऐरेजमेंट बनाया गया था. उसमें एक कुर्सी चिराग पासवान के लिए भी रखी गई थी, पर चिराग पासवान नहीं आए. चिराग पासवान को आखिरी बार सार्वजनिक तौर बीते 20 फरवरी को जमुई में देखा गया था. आम तौर पर ऐसा बहुत कम होता है कि वह इतने दिनों तक सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आएं।

ऐसी थी बेगूसराय में सीटिंग एरेजमेंट

हाजीपुर सीट के लिए दिल्ली में डाला डेरा

बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग अभी तक फाइनल नहीं हुआ. सूत्र की मानें तो चिराग पासवान दिल्ली में ही जमे हुए हैं. चिराग पासवान चाहते हैं कि एनडीए में हाजीपुर सीट उनकी पार्टी को मिले. पर अभी तक बीजपी के आला नेताओं के द्वारा कंफर्म नहीं किया गया है कि ये सीट मिलेगी. ये एक वजह हो सकती है कि चिराग पासवान पीएम मोदी के कार्यक्रम में नहीं आए. पर सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर एनडीए में सीट शेयरिंग चिराग पासवान के हिसाब से नहीं हुआ तो क्या होगा. चिराग पासवान अपनी राहें बदल भी सकते हैं. तेजस्वी यादव के साथ जा भी सकते हैं.  

बहरहाल चिराग पासवान बिहार आगामी 9 मार्च को बिहार आ रहे हैं. 10 मार्च को वैशाली लोकसभा क्षेत्र में जन आशीर्वाद सभा करेंगे. इसी दिन वो चुनावी बिगूल फूकेंगे

रिपोर्ट - देबांशु प्रभात

Suggested News