बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: दूसरे चरण के मतदान से पहले एनडीए ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, आज पीएम मोदी की होगी 4 रैलियां

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: दूसरे चरण के मतदान से पहले एनडीए ने झोंकी अपनी पूरी ताकत, आज पीएम मोदी की होगी 4 रैलियां

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां हो रही हैं। ऐसे में आज उनकी 4 रैलियां होने वाली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नवंबर को बिहार में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पहले के कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी को तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करना था। पुराने कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी को छपरा, समस्तीपुर और मोतिहारी में चुनावी जनसभा को संबोधित करना था। इसमें एक नई सभा का कार्यक्रम बाद में जोड़ा गया है।

बताया जाता है कि पीएम मोदी की बगहा में भी रैली प्रस्तावित है, जिसे पहले चरण के लिए हुए मतदान के बाद फीडबैक के आधार पर रखा गया। पीएम मोदी की पहली रैली छपरा में आज सुबह 10 बजे से होगी। इसके बाद पीएम मोदी समस्तीपुर में 11.30 बजे और मोतिहारी में 1 बजे से चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम की अंतिम चुनावी रैली बगहा में दोपहर 3 बजे से होगी।

पहले पीएम मोदी को 23 अक्टूबर, 28 अक्टूबर, 1 नवंबर और 3 नवंबर को हर दिन तीन चुनावी जनसभाएं करनी थीं। अब पीएम के कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव हुआ है। पीएम मोदी 1 नवंबर को चार जनसभाएं करेंगे। वहीं, 3 नवंबर को उनकी दो ही रैलियां होंगी। चारों ही दिन पहली और तीसरी सभा में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी मंच साझा करना था, लेकिन 3 नवंबर को पीएम मोदी की दो ही सभाएं होनी हैं।

बता दें कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए तीन चरणों में वोट डाले जाने हैं। पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान हुआ था। दूसरी चरण की सीटों के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। तीसरे और अंतिम चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी। चुनाव नतीजों का ऐलान 10 नवंबर को होगा।


Suggested News