4 दशक पहले आपके बाबा-परबाबा युवा थे, वो जेपी आंदोलन से जुड़कर बिहार को बदले, अब बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा: पीएम मोदी

4 दशक पहले आपके बाबा-परबाबा युवा थे, वो जेपी आंदोलन से जुड़कर बिहार को बदले, अब बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए युवाओं को आगे आना होगा: पीएम मोदी

पटना... चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। बीजेपी के स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहरसा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बिहार में होने वाले चुनाव को लेकर कहा कि पहले गरीबों को वोट देने का अधिकार नहीं था। गरीबों के वोट को लूट लिया जाता था। पीएम मोदी ने कहा कि बात-बात में गरीब-गरीब की बातें लाना इन्हें अच्छा लगता था। इन लोगों ने बिहार के गरीब को ही चुनाव से दूर कर दिया था। ये हाल था बिहार का। 

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में गरीब को वोट डालने का कोई अधिकारी नहीं था। जंगलराज के उस दौर में मतदान के दिन गरीाबों को नहीं निकलने दिया जाता था। बूथ लूट लिए जाते थे, ऐसे लोग पुराने दौर में ले जाना चाहते हैं। वो ये भूल रहे हैं कि बिहार के गरीब उनके बहकावे में नहीं आने वाले हैें। 


पीएम मोदी ने कहा कि 4 दशक पहले आपके बाबा-परबाबा युवा थे, वो जेपी आंदोलन से जुड़कर बिहार को बदला था। इसके बाद 2005 में आपके पिता और और आपके माता के हाथ एक जिम्मेदारी आई तो उन्होंने 15 साल के जंगलराज को सुशासन में बदला। पहले दादा-परदादा ने फिर आपके माता-पिता ने लड़ाई लड़ी। अब आधुनिक बिहार बनाने के लिए बिहार के नौजावनों को आगे आना होगा। 

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार यानि आईटी युग, दुग्ध प्रोसेसिंग, सैकड़ों किसानों उत्पादक संघों का निर्माण, स्थानीय उद्यमियों का विकास, कुटीर उद्योगों का विकास, मातृ भाषा में मेडिकल और इजीनिंरिंग की हिंदी में पढ़ाई, आईटी पार्क, हर गांव में इंटरनेट, छठी कक्षा के बाद सभी छात्रों को कंप्यूटर की शिक्षा।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की एनडीए की सरकार में लक्ष्य कितना भी बड़ा क्यों न हो हर चुनौती में सफल होना है। कोरोना संकट में आप सरकार की ताकत नहीं बनते तो प्रलय मच जाता। आज पूरी दुनिया ये देखकर हैरान है कि भारत कैसे अमेरिक और यूरोप की कुल आबादी से भी ज्यादा लोगों के लिए राशन दे रहा है। बीते 8 महीनों में पूरी तन्यमयता से व निष्ठा से गरीबों की सेवा की जा रही है। इसके लिए किसानों को मैं नमन करता हूं। बीते वर्षाें में नीतीश जी की सरकार ने आत्मनिर्भर बिहार की नींव रखी है। सभी मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। देर रात तक सड़कें आबाद रहती है। बिहार असुरक्षा और आरजकता को पीछे छोड़ चुका है। 


Find Us on Facebook

Trending News