बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व कांग्रेसी आचार्य प्रमोद कृष्णम के आश्रम से पीएम मोदी ने दिया बड़ा संदेश, कल्कि धाम मंदिर की रखी आधारशिला

पूर्व कांग्रेसी आचार्य प्रमोद कृष्णम के आश्रम से  पीएम मोदी ने दिया बड़ा संदेश, कल्कि धाम मंदिर की रखी आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐंचोड़ा कंबोह स्थित श्री कल्कि धाम का शिलान्यास किया.पीएम मोदी ने कल्कि धाम की आधारशिला रखी. उन्होंने करीब सात मिनट तक गर्भगृह में पूजन किया. साथ ही कल्कि मंदिर के मॉडल का लोकार्पण भी किया. इसके बाद वे जनसभा को संबोधित करेंगे.  श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि सुबह 7.30 बजे से गर्भगृह में पूजन चल रहा है. शिलान्यास समारोह में उत्तरप्रदेश  की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ सीएम योगी समेत यूपी के कई मंत्री समारोह में शामिल हुए.

शिलान्यास के बाद पीएम मोदी जनता को संबोधित करेंगे. करीब चार वर्ष में यह धाम बनकर तैयार हो जाएगा.  पुराणों में उल्लेख है कि कलियुग में भगवान कल्कि संभल में अवतरित होंगे. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि उन्होंने 18 वर्ष पहले श्री कल्कि धाम बनाने का सपना देखा था. साल 2016 से शिलान्यास की तैयारियां चल रही थीं.  

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि स्कंद पुराण में वर्णन है कि कलियुग के अंत में भगवान कल्कि का अवता होगा. संभल में भगवान शिव, श्रीकृष्ण और कलियुग में अवतरित होने वाले भगवान कल्कि से जुड़े 68 तीर्थ और  19 धर्म कूप हैं. 

श्री कल्कि धाम के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. पुलिस भी चौकस रही. हर आने जाने वालों पर पुलिस की कड़ी निगाह थी. वहीं श्री कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि नौ शिलाओं का विधिवत पूजन महाकाल उज्जैन से आए पंडितों के द्वारा किया जा रहा है. 


Suggested News