बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा विधानसभा में किया दलित नेता का अपमान, मांझी बोले- स्नेह बना रहे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर बरसे पीएम मोदी, कहा विधानसभा में किया दलित नेता का अपमान, मांझी बोले- स्नेह बना रहे

PATNA : एक बार फिर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमकर निशाना साधा है। तेलंगाना की एक जनसभा को संबोधित करते उन्होंने कहा की कांग्रेस ने इंडी का छाता खोल रखा है। उसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातिवाद का झंडा लेकर घूम रहे हैं। 

मोदी ने कहा की मुझे याद हैं कि मेरे करीबी दोस्त और दलित नेता रामविलास पासवान का लगातार अपमान किया था। यहाँ तक कि जब रामविलास पासवान के लिए राज्यसभा की बात आई थी। तब भी नीतीश कुमार समर्थन देने में आनाकानी कर रहे थे। मैंने रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान में इस दुःख को महसूस किया है। 

पीएम ने कहा की अभी दो दिन पहले ही मैंने देखा हैं कि बिहार के उन्हीं सीएम ने विधानसभा में एक और दलित नेता और वहां के पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान किया है। जीतनराम मांझी जो दलितों में भी अति दलित हैं जिन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है। उनको सीएम ने भरे सदन में अपमानित किया। बहुत ही निर्लज्जता के साथ जीतन बाबू को यह जताने की कोशिश की गयी कि वो सीएम पद के योग्य नहीं थे। ये अहंकार की भावना, दलितों का अपमान करने की भावना कांग्रेस और उसके सहयोगियों की पहचान है। 

पीएम मोदी के इस बयान पर बिहार सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने आभार जताया है। उन्होंने कहा कि धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी। आपके स्नेह और अपनापन ने हमेशा मुझे शक्ति दी है। दलितों/वंचितों के प्रति आपकी निष्ठा अद्वितीय है,आपका स्नेह मुझपर और समस्त दलितों/वंचितों पर हमेशा बना रहे।

Suggested News