बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बसंत पंचमी की दी बधाई

पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बसंत पंचमी की दी बधाई


दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले की 5वीं बरसी पर हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि दी. अपने सोशल मीडिया पर उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा है कि मैं पुलवामा में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. हमारे राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. 

बता दें 14 फरवरी साल 2019 को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन से सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद हुए विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे. यह बस जम्मू से श्रीनगर जा रहे काफिले का हिस्सा थी.

 इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक हवाई हमला किया था

वहीं पीएम मोदी ने बसंत पंचमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा आराध्ना का विशेष महत्व है. मान्यता है कि वसंत पंचमी के दि देवी सरस्वती की पूजा- अर्चना से बुद्धि, विवेक,ज्ञान में वृद्धि होती है.


Suggested News