बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM मोदी पहुंचे केरल, भूस्खलन प्रभावित वायनाड के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात, अब तक हो चुकी है 226 मौत

PM मोदी पहुंचे केरल, भूस्खलन प्रभावित वायनाड  के पीड़ितों से करेंगे मुलाकात, अब तक हो चुकी है 226 मौत

DESK. भूस्खलन से जान-माल का भारी नुकसान झेलने वाले वायनाड की स्थिति को जानने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल पहुंचे. कन्नूर हवाई अड्डे पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी राहत और पुनर्वास प्रयासों की समीक्षा करने के लिए वायनाड जा रहे हैं. वायनाड में चल रहे राहत और पुनर्वास कार्यों का मूल्यांकन करने और क्षेत्र में हाल ही में हुए भूस्खलन के पीड़ितों से मिलने के लिए पीएम मोदी का वायनाड दौरा है. 

अधिकारियों के अनुसार, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारी सुबह करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचने पर मोदी का स्वागत किया. इसके बाद वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण करेंगे। बचाव अभियान में शामिल टीमें उन्हें निकासी प्रयासों के बारे में जानकारी देंगी।


उन्होंने कहा कि वह राहत शिविर और अस्पताल जाएंगे, जहां वह भूस्खलन के पीड़ितों और बचे लोगों से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। इसके बाद मोदी एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसके दौरान उन्हें घटना और चल रहे राहत प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।


30 जुलाई को भूस्खलन के कारण कम से कम 226 लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग लापता हैं। इस दक्षिणी राज्य में यह सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा है।

Editor's Picks