बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मालदीव के साथ खराब हो रहे रिश्ते के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा - "हर चीज को पर्सनल ले लेते हैं"

मालदीव के साथ खराब हो रहे रिश्ते के लिए पीएम मोदी जिम्मेदार, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा - "हर चीज को पर्सनल ले लेते हैं"

DESK : भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर जहां देश भर से मालदीव का विरोध किया जा रहा है और केंद्र के फैसले का समर्थन किया है। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मालदीव विवाद के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार बता दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि "हर चीज को पर्सनल ले लेते हैं"। खरगे ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए। हमें समय के हिसाब से काम करना चाहिए। हम अपने पड़ोसियों को नहीं बदल सकते।

अधीर रंजन चौधरी ने भी केंद्र पर साधा निशाना

न सिर्फ मल्लिकार्जुन खरगे, बल्कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र पर हमला किया  है। सोमवार को उन्होंने  कहा था कि यह चिंता की बात है कि दशकों तक भारत से करीबी रिश्ते रखने वाला मालदीव आज अपने निकटतम पड़ोसी (भारत) पर चीन को तरजीह दे रहा है। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू सोमवार से चीन की पांच दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं। इस दौरान वह चीन के अपने राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। 

दशकों पुराने रिश्ते में आ रही दरार

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता चौधरी ने मुर्शिदाबाद के बहरमपुर में पत्रकारों से कहा, “मालदीव ने हमेशा चीन पर भारत को तरजीह दी, लेकिन अब वह चीन की तरफ जा रहा है। यह हमारे लिए चिंता की बात है।” उन्होंने कहा, “मालदीव के साथ हमारे दशकों पुराने रिश्ते में दरार आ रही है।”

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने लक्षद्वीप के एक बीच पर बनाया गया अपना एक वीडियो पोस्ट किया था जिसके बाद मालदीव के मंत्रियों और कुछ अन्य ने उनके लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा हो गया। मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर "अपमानजनक टिप्पणी" पोस्ट करने वाले तीन मंत्रियों को रविवार को निलंबित कर दिया।


Suggested News