चुनाव से पहले बिहार पर मेहरबान पीएम मोदी, 10 सितंबर को देंगे 10 बड़े तोहफे जानिए...

चुनाव से पहले बिहार पर मेहरबान पीएम मोदी, 10 सितंबर को देंगे 10 बड़े तोहफे जानिए...

Bihar : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी बिहार के लोगों को चुनावी सौगात देने वाले हैं. 11 सितंबर को पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे जिसका सीधा फायदा बिहार के किसानों को होगा. बताया जा रहा है कि 10 सितंबर की देर रात पीएम मोदी 294.53 करोड़ की अलग-अलग योजनाओं का उद्घाटन और शिालन्यास करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 सितंबर को प्रधानमंत्री मत्‍स्‍य संपदा योजना लॉन्‍च करेंगे. इसके साथ किसानों के लिए ई-गोपाल ऐप के जरिए बिहार में मछुआरों और पशुपालन के लिए कई कदमों की घोषणा भी करेंगे. 


मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 11 सितंबर को चार सड़क परियोजनाओं की नींव रखेंगे जिसके तहत कन्हौली से रामनगर, आरा से मोहनिया, नरेनपुर से पूर्णिया और रजौली से बख्तियारपुर सड़क परियोजना शामिल है.  मिली जानकारी के मुताबिक इन सड़क परियोजनाओं में 6112 करोड़ों रुपए की लागत आएगी.  प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना अंतर्गत 107 करोड़ की लागत की परियोजना का शुभारंभ करेंगे. पीएम राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूर्णिया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी व आईवीएफ लैब का शुभारंभ करेंगे. इसके अतिरिक्त 10 करोड़ की लागत से रोग निदान व पटना स्थित बिहार पशु विज्ञान विवि में जलीय रेफरल प्रयोगशालाएं, पटना के मसौढ़ी में 2 करोड़ की लागत से फिश ऑन व्हील्स का उद्घाटन करेंगे.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी बिहार में आचार संहिता लगने के पहले कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे इसके साथ ही साथ पीएम नरेंद्र मोदी कई परियोजनाओं को जनता को लोकार्पण भी करेंगे. न्यूज़ एटिन को मिली जानकारी के मुताबिक सितंबर महीने के अंत तक पीएम नरेंद्र मोदी दरभंगा एयरपोर्ट पर कमर्शियल सेवा की शुरुआत करेंगे. इसके तहत दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान परियोजना के अंतर्गत देश के अन्य हिस्सों से हवाई मार्ग के साथ जुड़ जाएगा. बिहार में अगले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी जनता के दिल तक पहुंचने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाह रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News