बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नए साल पर देश के लोगों को पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी इतने रुपए की कमी

नए साल पर देश के लोगों को पीएम मोदी देंगे बड़ा तोहफा, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी इतने रुपए की कमी

NEW DELHI : नए साल के आगमन में सिर्फ तीन दिन बचा है। ऐसें में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल पर देशवासियों को बड़ा तोहफा दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि नए साल पर मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी ला सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 8 से 10 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा की बड़ी कटौती करने का ऐलान कर सकते हैं।

31 दिसंबर को हो सकती है घोषणा

सूत्रों के मुताबिक, पेट्रोलियम मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की मंजूरी के लिए दोनों ईंधनों में 8 से 10 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती को शामिल करते हुए एक प्रस्ताव तैयार किया है, जो जल्द ही पास हो सकता है। यह भी खबर आ रही है कि इसकी घोषणा कैलेंडर ईयर खत्म होने से पहले ही की जा सकती है. 

तेल कंपनियों ने भी दिए थे रेट में कमी के संकेत

6 अप्रैल 2022 से सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से ईंधन की पूर्व-रिफाइनरी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. चालू वित्त वर्ष में कच्चे तेल की कम कीमतों से तीन सरकारी तेल कंपनियों - इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉर्प (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्प (HPCL) को बड़ा मुनाफा हुआ है। इसके साथ ही इस वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में, IOC, BPCL और HPCL ने संयुक्त रूप से 58,198 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। जिसके बाद से ही यह चर्चा चल रही थी कि तेल की कीमतों में सरकार कमी कर सकती है। 


Suggested News