बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की राम भक्तों को पीएम मोदी आज देंगे बड़ी सौगात, अयोध्या के लिए वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, इन स्टेशनों से गुजरेगी

बिहार की राम भक्तों को पीएम मोदी आज देंगे बड़ी सौगात, अयोध्या के लिए वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, इन स्टेशनों से गुजरेगी

पटना। अयोध्या में निर्मित हुए श्री राम लाल के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का विधान 22 जनवरी 2024 को होगा। अयोध्या धाम में रामलाल के दर्शन को जाने वाले लाखों श्रद्धालुओं के कई विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार , 30 दिसंबर को बिहार वासियों के लिए एक बड़ी सौगात देने वाले हैं। 
बिहार से अयोध्या में रामलाल के दर्शन को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक विशेष ट्रेन का परिचालन 30 दिसंबर से शुरू हो जाएगा। अपने किस्म की यह विशेष ट्रेन अमृत भारत का स्लीपर वर्जन है। पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार पीएम मोदी शनिवार दरभंगा और आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाले ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करें। यह ट्रेन अयोध्या धाम के रास्ते दिल्ली तक जाएगी। इससे बिहार, नेपाल और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों के लाखों लोगों को अयोध्या और दिल्ली जाना सुगम हो जाएगा।
पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए अयोध्या धाम के रास्ते दरभंगा और आनंद विहार टर्मिनल के बीच गाड़ी संख्या 15557/15558 दरभंगा- आनंद विहार टर्मिनल अमृत भारत एक्सप्रेस (सप्ताह में दो दिन) चलाने का निर्णय लिया है।
अमृत भारत ट्रेन दरभंगा से सोमवार और गुरुवर को शाम तीन बजे खुलेगी। उसी रात ढाई बजे अयोध्या पहुंचेगी। साथ ही अगले दिन दोपहर 12.35 बजे आंनद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वापसी में आंनद विहार टर्मिनल से हर मंगलवार और शुक्रवार को शाम 3.10 बजे खुलकर अगले दिन सुबह 11.50 बजे दरभंगा पहुंचेगी। 

Suggested News