बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में कल ट्रिपल आईटी का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 128 करोड़ रूपये आई है लागत

भागलपुर में कल ट्रिपल आईटी का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, 128 करोड़ रूपये आई है लागत

BHAGALPUR : 50 एकड़ जमीन पर विकसित 128 करोड़ की लागत से बने आधुनिक सुविधाओं से लैस 1000 स्टूडेंट के पढ़ने और रहने के ट्रिपल आईटी भवन का ऑनलाइन उद्घाटन कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर से करेंगे। गौरतलब हो कि एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 संस्थाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही नरेंद्र मोदी के साथ भारत सरकार के शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी रहेंगे।

वहीं कल यानी 20 फरवरी को होने वाले इस भवन के उद्घाटन में उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा, सांसद अजय मंडल कार्यक्रम स्थल ट्रिपल आईटी सबौर में उपस्थित रहेंगे। वहीं वर्चुअल मोड में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल भी उपस्थित रहेंगे। अजय ट्रिपल आईटी भागलपुर के निदेशक ने बताया कि यह काफी गौरव का पल है।

इस संस्थान की शुरुआत 2017 में हुई थी। जहां अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई होती है। यहां 1000 स्टूडेंट है। इस बिल्डिंग में सारे ब्लॉक हैं। अलग-अलग लड़के एवं लड़कियों के लिए हॉस्टल की सुविधा है। साथ ही उन्होंने बताया कि यहां छात्रों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ अत्याधुनिक मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। 

वर्तमान में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग मैकेनिक्स एंड ऑटोमेशन इंजीनियरिंग और गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कार्यक्रम चलाया जा रहा है और 2021 से एम टेक और पीएचडी कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है।

भागलपुर से बालमुकुंद की रिपोर्ट

Suggested News