कोरोना वैरिएंट ऑमिक्रॉन की तैयारियों का कल पीएम मोदी करेंगे समीक्षा, भारत में 213 मामले पाये गये हैं

कोरोना वैरिएंट ऑमिक्रॉन की तैयारियों का कल पीएम मोदी करेंगे समीक्षा, भारत में 213 मामले पाये गये हैं

Desk. विदेश में कोरोना के नये वैरिएंट ऑमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखकर केंद्र सरकार अलर्ट हो गयी है. इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी कल इससे निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे. ऑमिक्रॉन वैरिएंट के सामने आने के बाद प्रधानमंत्री की यह दूसरी समीक्षा बैठक है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक में कोरोना प्रबंधन से जुड़े सभी अहम अधिकारी मौजूद रहेंगे.

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में ऑमिक्रॉन वैरिएंट के कुल 213 मामले पाए गए हैं, जिनमें से 90 स्वस्थ्य भी हो चुके हैं. इनमें सबसे अधिक 57 मामले दिल्ली में हैं, जिनमें 17 स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं महाराष्ट्र में 54 मामलों में 28 स्वस्थ्य हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन हफ्ते के भीतर ही ऑमिक्रॉन वैरिएंट देश 15 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है. लेकिन इससे अभी तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है और अधिकांश मामले बिना लक्षण वाले हैं.

देश में ऑमिक्रॉन वैरिएंट के नए मरीजों, उनके लक्षणों और अत्यधिक संक्रामक होने के बारे में विशेषज्ञ जानकारी देंगे. साथ ही वे यह भी बताएंगे कि राज्यों के साथ मिलकर किस तरह से हालात से निपटने की तैयारी की जा रही है. वे राज्यों में कोरोना से संबंधित दवाइयों के मौजूदा स्टाक, आक्सीजन संयंत्रों व वेंटीलेटर्स और उन्हें चलाने के लिए कामगारों के प्रशिक्षण की स्थिति से भी अवगत कराएंगे.


Find Us on Facebook

Trending News