BIHAR NEWS : पेट्रोल पम्प लूटकांड में 10 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगद के साथ हथियार और बाइक बरामद

BIHAR NEWS : पेट्रोल पम्प लूटकांड में 10 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगद के साथ हथियार और बाइक बरामद

KISHANGANJ : कोचाधामन थाना के रहमतपाड़ा में हुए पेट्रोल पम्प लूट की घटना में लूट की राशि, बाईक एवं हथियार के साथ 10 अपराधकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है। मालूम हो कि 12 दिसंबर को रहमतपाड़ा स्थित शहनाज़ पेट्रोल पम्प पर दो बाईक पर सवार 4-5 अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर कर्मियों को बंधक बनाकर करीब 5 लाख से अधिक राशि की लूट लिया। घटना को अंजाम देने के बाद फायर करते हुए फरार हो गये थे। एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने आज बताया कि घटना को पुलिस अधीक्षक किशनगंज ने गंभीरता से लेते हुए घटना में शामिल अपराधकर्मियों की गिरफतारी, लूट की राशि एवं हथियार की बरामदगी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक एस०आई०टी० का गठन किया गया। 

टीम में थानाध्यक्ष कोचाधामन, किशनगंज, बहादुरगंज, पहडकटटा, तकनीकी सेल एवं अन्य कर्मी शामिल थे। गठित एस०आई०टी० के द्वारा सूचना संकलन एवं तकनीकी अनुसंधान के माध्यम से घटना में शामिल अपराधकर्मियों की खोजबीन की जाने लगी। इसी क्रम में 17 दिसंबर को देर संध्या गुप्त सूचना मिली कि कोचाधामन थाना अन्तर्गत मौजावाडी महानंदा पुल के नीचे कुछ अपराधकर्मी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने हेतु एकत्रित हुए है। उक्त सूचना को वरीय पदाधिकारी को देते हुए किशनगंज पुलिस के द्वारा घेराबंदी करते हुए 10 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया। 

अंसारी ने बताया कि धर-पकड़ के क्रम में कुछ अपराधकर्मी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गये। पकडाये अपराधकर्मी नुरशाद उर्फ डॉन, मो० तहसीन उर्फ टाईगर, मुकलेश्वर रहमान उर्फ आलम ने पुछताछ के क्रम में बताया कि इनलोगों का करीब 12-15 लोगों का एक गिरोह है जो किशनगंज, पूर्णियाँ, अररिया एवं अन्य जिलो में लूट, डकैती, चोरी की घटना को अंजाम दिये है। पुछताछ के क्रम में पकड़ाये अपराधकर्मियों ने बताया कि 12 दिसंबर को लोहागाडा स्थित अलाउद्दीन के द्वारा किराये पर लिये गये मकान में बम बनाने के क्रम में बारूद को रगड़ने के दौरान आग लग गयी। धुआँ उठते देख जमा हुए सभी अपराधकर्मी वहाँ से भाग निकले। भागने के क्रम में डॉन एवं उसके सहयोगी रहमतपाडा पहुॅचकर पेटोल पम्प लूट की घटना को अंजाम दिये। पकड़ाये अपराधी तहसीन उर्फ टाईगर एवं अन्य अपराधकर्मी ने बताया कि रामपुर स्थित आलू-प्याज के व्यवसायी एवं मस्तान चौक स्थित व्यवसायी से लूट की घटना को इन्हीं लोगों के द्वारा अंजाम दिया गया था। जिसमें इनके कुछ सहयोगी पकडे जा चूके है। अंसारी ने बताया कि पकडाए अपराधकर्मियों की निशानदेही पर लूटी गयी राशि, घटना में प्रयुक्त हथियार एवं वाहन को जप्त किया गया है। वहीं घटना के संबंध में कोचाधामन थाना कांड सं०-337 / 21. दिनांक-13.12.21 धारा-392 एवं कोचाधामन थाना कांड सं0-346 / 21 दिनांक 18.12.21 धारा-399/402/413/414 मा०द०वि० एवं 25 1-बी ए / 26 / 35 आर्म्स एक्ट तथा 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधि० अंकित किया गया है।

अंसारी ने कहा की घटना में शामिल अपराधियों के विरुद्ध त्वरित विचारण कराते हुए कठोर सजा दिलायी जायेगी। वहीं टीम में शामिल सभी सदस्यों को पुलिस अधीक्षक किशनगंज के द्वारा प्रशस्ती पत्र एंव 10,000 रूपये से पुरस्कृत करते हुए पुलिस मुख्यालय बिहार पटना को भी पुरस्कृत करने हेतु अनुशंसा की जायेगी। गिरफ्तार अपराधियों में नुरशाद उर्फ डॉन, कोचाधामन,मो० तहसीन उर्फ टाईगर, पूर्णिया,मुकलेश्वर रहमान उर्फ आलम, किशनगंज, मो० लायक पूर्णियों 5. मो० आजम, किशनगंज अजय कुमार यादव, पूर्णियों,अजीत कुमार जायसवाल, मधेपुरा, मो० आरिफ, किशनगंज,मो० अलाउद्दीन अंसारी, गर्वनडंगा, किशनगंज ,जमेरूल शाह, बहादुरगंज, किशनगंज शामिल हैं।

किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News