छपरा में रेल लुटेरा गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लाखों के गहने और कैश बरामद

छपरा में रेल लुटेरा गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लाखों के गहने और कैश बरामद

CHAPRA : छपरा जंक्शन पर रविवार को रेलवे सुरक्षा बल, राज्य रेल पुलिस, सीआईबी और सीपीडिटी की संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत अभियान चलाया गया। निगरानी व चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर1के पश्चिम छोर पर मालगोदाम के सामने यात्री सामानों की चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय चोर गिरोह के दो शातिर चोर अनूप सिंह पव संदीप कुमार पिता राम को गिरफ्तार किया गया। मुजफ्फरपुर सोनपुर से लेकर गोरखपुर तक इनका कार्य क्षेत्र था। यह पहले भी रेल लूट कांड में कई बार जेल जा चुके हैं। यह अंतर राज्य्यीय गिरोह के सदस्य बताये जा रहे हैं।


इस बात की जानकारी देते हुए रेल डीएसपी सोनपुर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आज इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई और इन्हें छपरा जंक्शन से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 4 मंहगे मोबाइल, सवा लाख रुपए के सोने के गहने, 21हजार रुपए नगद, दो एटीएम, दो चाकू और दो पेचकस बरामद किया गया है। दोनों अभियुक्तों के नाम अनूप कुमार और संदीप सिंह है। 

उन्होंने बताया कि इनके टारगेट पर मुख्य रूप से लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस रहती थी और महिलाओं पर यह ज्यादा निशाना साधते थे। झपट्टा मारकर उनका सामान छीन कर भाग जाते थे। 

डीएसपी ने बताया की पहले ये रेल यात्रियों की रेकी का काम की करते थे और मौका मिलते ही सामान गहने, नकद, मोबाइल और लेडीज पर्स छीनकर फरार हो जाते थे। गुप्त सूचना के आधार पर आज  रेलवे सुरक्षा बल छपरा जंक्शन के प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह, सीआईबी रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी उपनिरीक्षक संजय कुमार राय ,सहायक अवर निरीक्षक सुनील कुमार, सीपीटी टीम छपरा  के कांस्टेबल लक्ष्मण यादव साथ में अन्य स्टाफ एवं ऑपरेशन यात्री सुरक्षा के तहत रेलवे स्टेशन छपरा जंक्शन पर निगरानी में चेकिंग के दौरान इन दोनों को पश्चिमी छोर के पास से पकड़ा गया।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News