बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोन डिफाल्टर होने के बाद गया के वंशी सदन पर कब्ज़ा कराने पहुंची पुलिस, जमकर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा, डीएम के हस्तक्षेप पर 9 अगस्त तक लगी रोक

लोन डिफाल्टर होने के बाद गया के वंशी सदन पर कब्ज़ा कराने पहुंची पुलिस, जमकर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा, डीएम के हस्तक्षेप पर 9 अगस्त तक लगी रोक

GAYA : जिले के विष्णुपद थाना क्षेत्र स्थित शहर के धार्मिक एवं सामरिक दृष्टिकोण से अति महत्वपूर्ण चांद चौरा मोहल्ले में स्थित वंशी सदन भवन पर हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद एक बार फिर हाईकोर्ट के अगले आदेश 9 अगस्त तक बैंक के कब्जा पर रोक लग गई है। पिछले आदेश के आलोक में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ वंशी सदन भवन का कब्जा दिलाने पुलिस पहुंची थी।

बताते चलें की लोन डिफाल्टर होने पर एसबीआई में वंशी सदन भवन को ऑक्शन पर चढ़ा दिया था। जिसे शहर के बड़े व्यवसायी ने खरीद लिया है। जिस पर कब्जा दिलाने के लिए पुलिस पहुंची थी। लेकिन भवन मालिक के परिजनों ने हाईकोर्ट में अपील कर 9 अगस्त तक की स्टे आर्डर ले रखी थी। ज्ञात हो की, वंशी सदन भवन 1974 के छात्र आंदोलन के राजनीतिक केंद्र बिंदु था। आरएसएस के बड़े-बड़े नेताओं का भवन में आगमन हो चुका है। 

स्थानीय लोगों का इस भवन से लगाव होने के कारण कब्जा दिलाने आए मजिस्ट्रेट को स्थानीय लोगों का दवाब भी झेलना पड़ा। वंशी सदन से जुड़े लोगों ने हाई कोर्ट के 9 अगस्त तक का आदेश पर रुक जाने का आग्रह कर रहे थे। लेकिन भवन के मुख्य दरवाजा तोड़कर पुलिस बल अंदर घुस गई एवं अंदर का दरवाजा खोलकर भवन को कब्जा में ले लिया था।

हालाँकि जिलाधिकारी के हस्तक्षेप पर हाईकोर्ट के आदेश के हवाले पर फिर से 9 अगस्त तक बैंक के कब्जे पर रोक लगा दी गई है। अब 9 अगस्त के हाई कोर्ट के सुनवाई का इंतजार है। सुनवाई में जो भी आदेश होगा। दोनों पक्ष में स्वीकार करने की बात कही है।

गया से मनोज की रिपोर्ट 

Editor's Picks