सुशासन में पुलिस हुई 'डकैत': जिला कोर्ट ने थानेदार सहित पुलिस टीम पर लूट की FIR दर्ज करने के दिये आदेश, जानिये क्या है मामला

सुशासन में पुलिस हुई 'डकैत': जिला कोर्ट ने थानेदार सहित पुलिस टीम पर लूट की FIR दर्ज करने के दिये आदेश, जानिये क्या है मामला

मुजफ्फरपुर. लूट की वारदात आज तक आपने अपराधी किस्म के लोगों पर ही सुनी होगी और पुलिस ऐसे बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए जानी जाती है. लेकिन मुजफ्फरपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कोर्ट ने पुलिस टीम पर ही डकैती की धारा में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिये और अब न्यायायल के आदेश के अनुसार जिले के करजा थाना में एफआईआर भी दर्ज होगी.

हुआ यूं कि मुजफ्फरपुर की करजा थाना पुलिस ने एक रिटायर्ड आर्मी जवान को शराब माफिया से जोड़कर उनके घर पर छापेमारी की थी और 52 लाख रुपये और 200 ग्राम सोने के जेवरात जब्त किये थे. इस पर आर्मी जवान ने पुलिस टीम पर लूट का मामला दर्ज करवा दिया. इसके बाद मामला सीजीएम कोर्ट में पहुंचा तो 2 जून को ही पश्चिमी एसीजेएम पंचम ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. इसके खिलाफ करजा थानेदार मणिभूषण सिंह ने जिला जज के न्यायालय में अपील की थी. यहां जिला जज ने भी एसीजेएम के आदेश को बरकरार रखा है.

बता दें कि छापेमारी का नेतृत्व करने वाले तत्कालीन प्रभारी थानेदार शराब तस्करी में भी आरोपी रह चुका है. इस मामले में सदर थाना क्षेत्र के कच्ची पक्की इलाके में स्प्रिट लदे ट्रक से उसे एन्टी लिकर टास्क फ़ोर्स ने गिरफ्तार भी किया था. फिर उसे जेल भेजा गया था.

Find Us on Facebook

Trending News