पटना में ज्वेलरी लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 12 लाख के आभूषण और हथियार के साथ तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार

पटना में ज्वेलरी लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 12 लाख के आभूषण और हथियार के साथ तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार

PATNA : बिहटा के कन्हौली बाजार स्थित गुप्ता ज्वेलर्स में बीते 24 नवम्बर को आभूषण लूट मामले में पुलिस को अहम् कामयाबी मिली है। पटना पुलिस ने इस मामले में कुल 12 लाख की ज्वेलरी के साथ एक देसी कट्टा ,दो कारतूस बरामद किया है। 


पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने मामले की जानकारी देते हुए बताया की एक टीम गठित कर इस मामले का अनुसन्धान शुरू हुआ। जिसमे रोहतास जिला के काराकाट थाना क्षेत्र में इसी तरह की एक घटना को अपराधी अंजाम देकर फरार हुए हैं। जिसकी तलाश काराकाट की पुलिस को अब तक थी। जिसके बाद पुलिस ने इनकी पहचान करते हुए तलाश तेज कर दी। जिस दरमियान अपराधियों का लोकेशन गोपालपुर थाना क्षेत्र में मिला। बिना देर किए पुलिस ने वहां दबिश दी और इस घटना में शामिल तीन अपराधियों को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में इनके द्वारा गुप्ता ज्वेलर्स लूटा गया 15 लाख के आभूषणों में से 12 लाख के आभूषण को बरामद कर लिया है। हालांकि इस मामले में अभी भी एक अपराधी फरार बताया जा रहा है। वही सोना कारोबार से जुड़े हुए एक युवक फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर बताया जा रहा है। दरअसल रोहतास की घटना को अंजाम देने के बाद शातिर अपराधी पटना में अपना नया ठिकाना बना कर रहे थे। जहां पैसों की तंगी में आकर इन्होंने यही वारदातों को अंजाम देना शुरू किया था। 

इस ग्रुप के मुख्य सरगना का नाम भोला सिंह है जो रोहतास जिले का रहने वाला है तो दूसरा अपराधी अभिषेक बक्सर का रहने वाला है। दोनों की पहचान जेल में हुई थी और हाल ही में 6 महीने पहले इसके संपर्क में आया था। फिलहाल पुलिस बाकी बचे अपराधियों की तलाश में जुटी है।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News