बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन तोड़नेवालों से ऐसे निबट रही पुलिस, कहा-समाज के दुश्मन

लॉक डाउन तोड़नेवालों से ऐसे निबट रही पुलिस, कहा-समाज के दुश्मन

DESK : देशभर के 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों से ना निकलें और सुरक्षित रहें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपील की है. इसके बावजूद कुछ लोग बिना काम के सड़क पर घूम रहे हैं. यूपी पुलिस 'मैं समाज का दुश्मन हूं' जैसे स्लोगन वाले पोस्टर के साथ ऐसे लोगों के फोटो खींचकर उन्हें सबक सिखा रही है. 

लॉकडाउन के बावजूद सड़क पर घूम रहे लोगों को सबक सिखाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने पब्लिक शेमिंग का तरीका निकाला है. पुलिस ऐसे लोगों को रोककर उनका फोटो खींच रही है और उन्हें घर जाने के लिए कह रही है. लॉकडाउन में भी जरूरी काम के लिए निकलने पर रोक नहीं है. 

यूपी के बरेली में बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस पकड़ रही है. इसके बाद इन लोगों के हाथ में पैम्पलेट दिए जा रहे हैं, जिनपर लिखा है- 'मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा.' इस तरीके से पुलिस संदेश देने की कोशिश कर रही है कि घर पर रहें और सुरक्षित रहें. बाहर तभी निकलें, जब बेहद जरूरी काम हो. 

तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यूपी के 16 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है. इसमें सभी दफ्तर और अन्य प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं. केवल हॉस्पिटल, राशन की दुकान, बैंक, सब्जी की दुकान और अन्य बेहद जरूरी दुकानें खोली गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा दें और सुरक्षित रहें. 

Suggested News