बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में मोटरसाइकिल लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार बदमाशों को लूट की बाइक के साथ किया गिरफ्तार

बांका में मोटरसाइकिल लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार बदमाशों को लूट की बाइक के साथ किया गिरफ्तार

BANKA : बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र में सक्रिय बाइक चोर गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड कर लिया है। पुलिस ने दस दिन पूर्व कुंडा पुल के समीप अपराधियों द्वारा पिस्तौल का भय दिखाकर लूटी गई बाइक बरामद कर लिया है। साथ ही चार आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित जनकपुर गांव का रिपू कुमार यादव व सुजीत कुमार यादव तथा खंजरपुर गांव के विलास कुमार पासवान व पवन कुमार पासवान उर्फ साहिल है। पुलिस ने लूट गई बाइक एवं मोबाइल भदरिया गांव के नीतीश कुमार चौधरी के घर से बरामद किया है। जबकि मोबाइल विलास पासवान के पास से बरामद किया। 

बतातें चलें कि दस दिन पूर्व अपराधियों ने रतनपुर मकद्दुमा गांव निवासी शिक्षक रामानंद पंडित से बाइक, मोबाइल एवं 15 सौ रूपया नकद छीन लिया था। पुलिस अपराधी के शिनाख्त में जुटी थी। इसी बीच शिक्षक रामानंद पंडित के मोबाइल में विलास पासवान अपना सिम लगा कर बात करने लगा। जिस पर पुलिस ने मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर विलास पासवान को धर दबोचा। जिसके पास से लूटी गई मोबाइल भी जब्त कर लिया। 

पुलिस के पूछताछ में विलास ने बताया कि मोबाइल वह गांव के पवन पासवान से खरीद किया है। जब पवन पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ किया तो बताया कि मोबाइल भदरिया गांव के नीतीश कुमार चौधरी ने उसे बिक्री करने दिया था । जो वह विलास पासवान को बिक्री किया है। जब पुलिस खंजरपुर गांव स्थित नीतीश चौधरी के घर छापामारी किया तो लूटी गई बाइक भी बरामद कर लिया। लेकिन मौके से नीतीश कुमार चौधरी भागने में सफल रहा। पुलिस ने दोनों के गिरफ्तारी के बाद कड़ी जोड़ते हुए जनकपुर गांव में छापामारी कर लूट का मास्टरमाइंड  रिपू यादव व सुजीत यादव को भी गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपित ने खंजरपुर गांव के नीतीश कुमार चौधरी को मोबाइल एवं बाइक बिक्री करने की बात स्वीकार कर लिया है। पुलिस की मानें तो जनकपुर गांव के ही दो आरोपित ही इस लूट कांड में संलिप्त है। बतातें चलें कि क्षेत्र में बाइक चोर गिरोह सक्रिय हो गया था। पिछले एक माह के अंदर लगभग आधा दर्जन बाइक चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने चोरों के शिनाख्त को लेकर शिक्षक रामानंद पंडित को भी थाना बुलाया। जहां अपनी बाइक का पहचान किया।  वहीं एसडीपीओ विपिन बिहारी ने प्रेस वार्ता में बताया कि लूट कांड में चार आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही लूट की गई बाइक, मोबाइल, नकद रूपया तथा चारों गिरफ्तार आरोपित का मोबाइल भी बरामद किया गया है। जिसकी जांच की जा रही है। शीघ्र ही गिरोह का पर्दाफाश कर लिया जायेगा।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News