बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानापुर में आर्मी में फर्जी नौकरी दिलाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, 3 आरोपियों को कागजातों के साथ किया गिरफ्तार।

दानापुर में आर्मी में फर्जी नौकरी दिलाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा, 3 आरोपियों को कागजातों के साथ किया गिरफ्तार।

PATNA : पटना में दानापुर थाना की पुलिस ने आर्मी में फर्जी रूप से नौकरी दिलाने वाले गैंग के तीन सदस्यों को धर दबोचा है। पुलिस ने उनके पास से फौजी जॉइनिंग लेटर, पोस्ट ऑफिस के कई लेटर, 10 मोबाइल और 95 हज़ार रूपये जप्त किए हैं।

बताया जा रहा है कि पुलिस को सूचना मिली कि आर्मी में बहाली के नाम पर युवकों को बहला-फुसलाकर उनसे पैसा रखने वाले गिरोह दानापुर के आसपास सक्रिय हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने गुप्त रूप से छापेमारी कर एमएस हॉस्पिटल के नजदीक से तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवकों में रंजन कुमार जो बेलची का निवासी बताया जा रहा है। इसके अलावा सनी कुमार और सतीश कुमार जो औरंगाबाद और दानापुर के निवासी हैं। 

पुलिस ने जब इनके पास मौजूद कागजातों को खंगालना शुरू किया तो पुलिस उसे देख कर चौक गई। इस दौरान गिरफ्तार युवकों के पास से भारी मात्रा में आर्मी में जॉइंट कराने वाले फर्जी जॉइनिंग लेटर, पोस्ट ऑफिस के कई कागजात ,10 मोबाइल और ₹95000 नोट बरामद किए गए। दानापुर थाना प्रभारी कमलेश्वर प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार युवकों ने पहले तो पुलिस को बलगलाने का प्रयास किया। लेकिन जब उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई तो सारे मामले स्पष्ट हो गया। 

पुलिस अब यह पता लगाने में जुट गई है कि गिरफ्तार युवकों के द्वारा अब तक कितने लड़कों से पैसे की उगाही की गई है और कितने लड़कों को फर्जी जॉइनिंग लेटर दी गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि सभी युवक भोले-भाले लड़कों को आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे फर्जीवाड़ा करते थे और मोटी रकम वसूल कर फरार हो जाते थे।

Suggested News