बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी! बैंक लूट कांड मामले में तीन गिरफ्तार, तीन बाइक, एक स्वीफ्ट कार व अन्य कई सामग्री बरामद

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी! बैंक लूट कांड मामले में तीन गिरफ्तार, तीन बाइक, एक स्वीफ्ट कार व अन्य कई सामग्री बरामद

NAUGACHIA : नवगछिया एनएच 31 लक्ष्मीपुर चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में हुई डकैती कांड में तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तारी कर लिए जाने की सूचना नवगछिया आदर्श थाने में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर दी है. जबकि पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक मारुति स्वीफ्ट कार, कार से एक जिंदा कारतूस, तीन पल्सर मोटरसाइकिल, पांच एंड्राइड मोबाइल, एक कीपैड मोबाइल, दो राउटर, ₹22150 नगदी और घटना के दौरान अपराधियों द्वारा पहने गए कपड़े के अलावा अन्य आपत्तिजनक सामानों की भी बरामदगी की है. 

वहीं गिरफ्तार अपराधियों में बेगुसराय लोहिया नगर निवासी राजा सहनी उर्फ मुन्ना माइकल उर्फ मोदी जी उर्फ पंकज शर्मा, खगड़िया जिले के महेशखूंट बन्नी के हरदयाल नगर निवासी छोटू उर्फ निर्दोष, वैशाली जिले के बिददुपुर गोवर्धन दिलावरपुर निवासी विकास शर्मा उर्फ अमित सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पीओ पर पांच अपराधी थे जिसमें राजा सहनी, छोटू की गिरफ्तारी हो गयी है. एक की पहचान कर ली गयी है. जबकि पकड़ा गांव निवासी पंकज क्राइम सीन में नहीं था, लेकिन इस कांड में वह भी संलिप्त है. 

घटना में शामिल एक अन्य अपराधी पटना के आस पास के बताए जा रहे हैं. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसपी नवगछिया ने बताया कि घटना के उद्भेदन का पूर्णतः श्रेय वे गठित एसआईटी को देते हैं. अपराधी भी बहुत शातिर हैं. सभी बार बार जगह बदलते रहे थे. एसपी नवगछिया सुशांत कुमार सरोज ने प्रेस वार्ता में बताया कि सभी गिरफ्तार अपराधियों को रिमांड पर लिया जाएगा. 

इस तरह परत दर परत खुलती चली गयी डकैती की कहानी

मालूम हो कि 24 जनवरी को अपराधियों ने डकैती कांड को अंजाम दिया था. नवगछिया के एसपी ने कहा कि नवगछिया पुलिस जिला में बैंक डकैती की संभवतः पहली घटना थी घटना की गंभीरता को देखते हुए स्वयं तत्क्षण घटना स्थल पर पहुँच कर घटित घटना का विस्तृत जानकारी ली गयी थी. इस संदर्भ में नवगछिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार के नेतृत्व में नौ सदस्ययी विशेष एसआईटी का गठन किया गया था.

 एसपी ने कहा कि विभिन्न माध्यमों, तकनीकी अनुसंधान से सीसीटीभी फुटेज एवं जेल में बंद बैंक लूट कांड के आरोपितों से पुछताछ के माध्यम से यह पुष्टि करने में सफल हुए कि अपराधकर्मी खगड़िया की ओर से आकर नवगछिया में बैंक डकैती की घटना को अंजाम दिया है. इस घटना में स्थानीय अपराधकर्मियों की भी भूमिका की जानकारी हुई. अपराधियों के छिपने का पता किया जाने लगा इसी क्रम में एसआईटी को इस घटना में शामिल अभियुक्त छोटु उर्फ निर्दोष कुमार को 17 फरवरी को उनके घर हरदयाल नगर बन्नी थाना- महेशखुंट जिला-खगड़िया में छुपे होने की पुख्ता जानकारी मिली. 

एसआइटी के द्वारा छोटु उर्फ निर्दोष कुमार को उसके गांव से उठाकर पुछताछ हेतु पुलिस अभिरक्षा में लिया गया.अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नवगछिया के नेतृत्व में एसआईटी के सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के द्वारा पुछताछ के कम में अंतर्राज्जीय लूट कांड के सरगना कुख्यात अपराधकर्मी राजा सहनी उर्फ मुन्नाा माईकल उर्फ मोदी जी उर्फ पंकज शर्मा गिरोह के अन्य साथी पंकज सिंह एवं अन्य अपराधियों के साथ पुर्णियां में छुपे होने की पुख्ता जानकारी प्राप्त हुई. 

जानकारी को और विकसित करते हुए तत्क्षण अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नगवछिया पुनि सह थानाध्यक्ष नवगछिया भरत भूषण, डीआईयू टीम नवगछिया एवं एसआईटी के अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों के द्वारा पुर्णियां के मरंगा थाना क्षेत्र में कैम्प कर गये तथा सटीक सूचना के आलोक में सही समय पर पुर्णिया जिला के मरंगा थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों तथा बल के सहयोग से पहले गिरोह के सदस्य विकास शर्मा उर्फ अमित सिंह गिरफ्तार किया गया, तथा उसके बताये अनुसार कुख्यात अपराधकर्मी राजा सहनी के मरंगा थाना क्षेत्र में छीपे हुए स्थान से काफी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया गया.

 गिरफ्तारी के कम में कुख्यात अपराधकर्मी राजा सहनी ने भागने की कोशिश की. जिस घर में वह छिपकर रह रहा था. उस घर के वेंटिलेटर एवं कांच से निर्मित खिड़की को तोड़कर भागने का प्रयास किया. जिस क्रम में वह जख्मी भी हो गया. काफी प्रयास के बाद टीम के द्वारा गिरफ्तार किया गया. मानवीय संवेदना के आधार पर जख्मी राजा सहनी को सदर अस्पताल पूर्णियां में ईलाज हेतु भर्ती कराया गया. जहां से उसे मायांगंज भागलपुर रेफर किया गया. जिसे ईलाज के उपरांत नवगछिया थाना लाया गया है

Suggested News