मोतिहारी में पुलिस का इकबाल खत्म! : चोरों ने एक माह में 18 घरों को बनाया निशाना, नगदी समेत लाखों की संपत्ति ले उड़े

मोतिहारी में पुलिस का इकबाल खत्म! : चोरों ने एक माह में 18 घरों को बनाया निशाना, नगदी समेत लाखों की संपत्ति ले उड़े

मोतिहारी. चोरों के आतंक से स्वर्ण व्यव्सायी से लेकर आमलोग परेशान है। चोर पुलिस की गश्ती की पोल खोलते हुए एक रात में आधा दर्जन घरों को अपना निशाना बना रहे हैं। चोर चोरी की घटना को अंजाम देकर आराम से निकल जा रहे हैं। वहीं पुलिस चैन की बांसुरी बजा रही है। चोरी की घटना में बेतहासा बृद्धि और घटना के उद्भेदन नहीं होने से लोगों में दहशत का माहौल है। एक माह में तुरकौलिया थाना में ज्वेलर्स दुकान सहित 18 घरों में लाखों की चोरी की घटना से आमलोगों में भय का माहौल है।

मोतिहारी के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक इन दिनों चरम पर हैं। लगातार दूसरे दिन चोरों के द्वारा सामुहिक चोरी की गई है, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है। दूसरी चोरी की वारदात सेनवरिया गांव में घटी हैं, जहां बीती रात एक एक करके छह घरों में चोरी की गई हैं। सभी घरों में सो रहे लोगों के दरवाजे का बाहर से कुंडी फसाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। नगदी करीब 8 लाख व सोने चांदी के गहना करीब 12 लाख की चोरी हुई है। ताईद शेख हासिम, आसाम सिपाही श्यामबाबू पंडित, किराना दुकानदार संतोष पंडित, शेख सद्दाम, फिरोज आलम व सैयद शकूर के घरों में चोरी हुई है। इनमें शेख हासिम, श्यामबाबू व संतोष पंडित के घर में भीषण चोरी हुई है, जबकि अन्य तीन घरों में पेटी का ताला तोड़ा गया है, लेकिन कुछ खास हाथ चोरों को नहीं लगी है।

पीड़ित ताईद शेख हासिम ने बताया कि उनके घर में रखें आलमीरा, ट्रंक पेटी, सूटकेस आदि का ताला तोड़कर नकदी 4 लाख 40 हजार की चोरी हुई है। वहीं सोने चांदी के नथिया, टिका, बाली, चेन, पायल, ब्रेशलेट, हथशंकर सहित करीब 6 लाख पंद्रह हजार के आभूषण की चोरी हुई है। श्यामबाबू पंडित ने बताया कि नकदी 2 लाख व जेवरात एक लाख की चोरी हुई है। संतोष पंडित ने बताया कि घर में रखें नगदी 1 लाख 20 हजार व 5 लाख के आभूषण की चोरी हुई है। अन्य तीन लोगों के घरों में चोरों ने चोरी का प्रयास किया है, लेकिन कुछ खास सफलता नहीं मिली।

बताते चले कि एक माह के भीतर यह तीसरी सामुहिक चोरी हुई है। 8 अक्टूबर को पांच व 3 नवम्बर की रात 7 घरों में सामुहिक चोरी हुई थी। वहीं एक सप्ताह पूर्व महानवा चौक स्थित विक्की ज्वेलर्स का ताला तोड़कर नकदी सहित 15 लाख की संपत्ति की चोरी अज्ञात चोरों के द्वारा कर ली गई थी। पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर उद्धभेदन में जुटी थी कि चौथी घटना बीती रात को चोरों ने दे दिया, जिससे पुलिस की गश्ती पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। बहुत जल्द इसका उद्धभेदन कर लिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News