पुलिस-जज विवाद : बिहार पुलिस एसोसिएशन ने ADJ अविनाश कुमार पर लगाया जूते से पीटने का आरोप, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

पुलिस-जज विवाद : बिहार पुलिस एसोसिएशन ने ADJ अविनाश कुमार पर लगाया जूते से पीटने का आरोप, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

दरभंगा. झंझारपुर के एडीजे अविनाश कुमार पर जानलेवा हमला करने के मामले में आरोपी दोनों पुलिसकर्मियों को दरभंगा के डीएमसीएच में भर्ती किया गया है. साथ ही दरभंगा पुलिस ने दोनों के बयान दर्ज कराया है. अपने बयान में घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने एडीजे अविनाश कुमार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पहले अभद्र टिप्पणी की थी. कई मामलों में आरोपित व्यक्ति को 'सर' कहकर संबोधित करने का निर्देश दिया था. ऐसा नहीं करने पर मुझे जूते से मारा और फिर मौजूद कर्मियों को निर्देश दिया कि मेरे गले में रस्सी लगाकर टांग दिया जाए.

वहीं डीएमसीएच में भर्ती दोनों पुलिसवालों से मिलने आज बिहार पुलिस एसोसिएशन के कई अधिकारी पहुंचे. मुलाक़ात के बाद सभी ने इस मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की है. कहा है कि हमलोग पूरे बिहार के कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाएंगे. उसमें जो निर्णय लिया जाएगा, उसपर काम करेंगे. मौके पर पहुंचे पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष यशोदानंद पांडेय ने कहा कि घटना दिल दहलाने वाली है. मांग है कि पुलिस से एक अधिकारी, न्यायपालिका से एक तथा एक सिविलियन को मिलाकर कमिटी बनाई जाए, जो इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करे.

वहीं एसएसआई वीरेंद्र कुमार ने कहा कि बड़े साहब को पेशी होने के लिए एक दिन पहले कोर्ट आना था, लेकिन उस दिन नहीं आए. एक दिन बाद बड़े साहब और छोटे साहब जज साहब के चेंबर में पहुंचे, तो वहां जज साहब ने गाली-गलौज की और मारपीट की. वहीं बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि इस मामले की जांच हो, जिसमें पुलिस विभाग के वरीय अधिकारी, न्यायालय के वरीय अधिकारी और प्राशासन (सिविल) मामले के बड़े अधिकारी शामिल हो. उन्होंने कहा कि रात पर दोनों पुलिसकर्मियों को जूते से पीटा गया है.


Find Us on Facebook

Trending News