KAIMUR NEWS : पुलिस के हत्थे चढ़े शराब माफिया सहित तीन तस्कर, ट्रक और स्कॉर्पियो बरामद

KAIMUR NEWS : पुलिस के हत्थे चढ़े शराब माफिया सहित तीन तस्कर, ट्रक और स्कॉर्पियो बरामद

KAIMUR : जिले में शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में पुलिस और प्रशासन की ओर से  तस्कर और माफियाओं को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. हालाँकि एक तरफ जहाँ पुलिस शराब माफिया को पकड़ने के लिए तत्पर है. वहीँ दूसरी तरफ शराब माफिया पुलिस को चकमा देकर बिहार के कई जिलों में शराब की तस्करी आसानी से कर यूपी फरार हो जाते हैं. पुलिस और तस्कर के बीच चूहा बिल्ली का खेल चल रहा है. इसी सिलसिले में कैमूर एसपी के द्वारा टीम गठित कर जाल बिछाया गया. दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली की माफिया और तस्कर बिहार के रोहतास में तस्करी कर उत्तर प्रदेश वापस जा रहे हैं. सूचना के आधार पर सीमावर्ती इलाके के थाना दुर्गावती में वाहन जांच शुरू किया गया. 

चेकिंग के दौरान ट्रक चालक को पकड़ा गया. जिसके पास से दो बोतल शराब मिला. ट्रक की जब छानबीन की गई तो ट्रक का नंबर तो मिला लेकिन ट्रक का इंजन और चेचिस का नंबर का मिलान नहीं हो पाया. जिसके बाद पुलिस को संदेह हुआ और चालक से पूछताछ करने लगी. पूछताछ के क्रम में पता चला कि शराब माफिया ट्रक के पीछे स्कार्पियो पर सवार होकर दो लोगों के साथ आ रहा है. उसके निशानदेही पर स्कार्पियो सवार शराब माफिया चालक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार करने के बाद स्कॉर्पियो का जांच किया गया तो स्कॉर्पियो से भी 2 बोतल शराब मिला. इस संबंध में तस्कर और माफियाओं से पूछे जाने पर बताया की 2 बोतल शराब हम लोग इसलिए रखे रहते हैं की किसी भी व्यक्ति को शराब देने से पहले उसका सैंपल दिखा दिया जाए. पूछताछ में यह भी पता चला कि ट्रक में तहखाना भी बनाया गया था. 


इस संबंध में पूछे जाने पर मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया कि दुर्गावती थाना में कुछ माफिया पकड़े गए हैं. जो काफी दिनों से यूपी से शराब उठाकर बिहार के अन्य जिलों में बेच रहे थे. गुप्त सूचना के आधार पर ट्रक को पकड़ा गया. ट्रक चालक के निशानदेही पर पता चला कि पीछे से स्कॉर्पियो में सवार होकर शराब माफिया अतुल कुमार सिंह आ रहे हैं. त्वरित कार्रवाई करते हुए स्कार्पियो सवार शराब माफिया अतुल कुमार सिंह को पकड़ा गया तो उनके गाड़ी से 2 बोतल शराब बरामद हुआ और उनके साथ एक खरीददार डब्ल्यू कुमार गुप्ता रोहतास तथा स्कार्पियो चालक विजय पटेल वाराणसी पकड़ा गया. वही ट्रक चालक फिरोज आलम गढ़वा के निशानदेही पर जब ट्रक का छानबीन किया गया तो ट्रक के अंदर शराब को छिपाने के लिए तहखाना बनाया गया था तथा ट्रक के इंजन और चेचिस नंबर मिटाया गया था. जिसको पुलिस के द्वारा स्कॉर्पियो और ट्रक को जप्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. पूछताछ चल रही है. पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News