बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वीर कुंवर विश्वविद्यालय में पुलिस का लाठीचार्ज, छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, राज्यपाल के आने के पहले भारी बवाल

वीर कुंवर विश्वविद्यालय में पुलिस का लाठीचार्ज, छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, राज्यपाल के आने के पहले भारी बवाल

ARAA: बिहार के आरा में छात्रों ने जमकर हंगामा किया है। वहीं पुलिसकर्मी और विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन छात्रों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल, आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की सीनेट की बैठक शनिवार को आयोजित की गई है। वहीं इस बैठक में बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर भी शामिल होने पहुंचे हैं।

बताया जा रहा कि, कई छात्र संगठन इस बैठक का विरोध कर रहे हैं। कई छात्र संगठन ने विश्वविद्यालय के गेट पर जमकर हंगामा किया है। वहीं पुलिसकर्मी और विश्वविद्यालय के पदाधिकारी उनको समझने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वह मानने को तैयार नहीं है और लगातार उनका हंगामा जारी है। वही इस दौरान छात्र नेता एवं पुलिस प्रशासन के बीच जमकर नोकझोक हुई है। 

दरअसल, कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में आज सीनेट की बैठक आयोजित की गई है और इस बैठक में भाग लेने के लिए बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्यलेकर भी पहुंचे हुए हैं। वहीं इस बैठक में कई मांगों को लेकर छात्र संगठन सीनेट की बैठक का लगातार विरोध कर रहे हैं। छात्र राजद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र जनता दल यूनाइटेड समेत कई छात्र संगठन लगातार इसके विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। 

छात्र संगठनों का कहना है कि अभी तक कई सूत्री मांगों को विश्वविद्यालय प्रशासन को दिया गया था लेकिन उसका अभी तक निराकरण नहीं किया गया है। वहीं राज्यपाल के पहुंचने के पहले ही छात्र संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान विश्वविद्यालय के पदाधिकारी और प्रशासन के लोग उनको समझने का प्रयास करते रहे लेकिन वह समझने को तैयार नहीं थे और जबरदस्ती वह बैठक में घुसना चाह रहे थे। इसको लेकर पुलिस ने वहां जमकर लाठी चार्ज किया और दौड़ा दौड़ा कर छात्र संगठन के नेताओं को जिसमें कई लड़कियां भी शामिल थी उनकी पिटाई की है। सड़क पर गिरे छात्रों को भी लगातार पुलिस अपने डंडे से पीटती नजर आई है। 

Suggested News