पुलिस ने साढ़े छः लाख की लूट के घटना का किया पर्दाफाश, कंपनी के सेल्समैन ने ही रची लूट की साजिश

पुलिस ने साढ़े छः लाख की लूट के घटना का किया पर्दाफाश, कंपनी के सेल्समैन ने ही रची लूट की साजिश

VAISHALI : सोनपुर अनुमंडल में पुलिस ने फर्जी लूट का नाटक रचने वाले दो बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गिरोह के पास से तकरीबन साढ़े छह लाख लूटी गई रकम भी बरामद की गई है. वहीं पुलिस ने इस मामले में दोनों गिरोह के पांच लुटेरों को भी गिरफ्तार किया है. सोनपुर एडिशनल एसपी अंजनी कुमार ने बताया कि दोनों ही घटना नयागांव थाना क्षेत्र में हुई थी. जिसमें एक मामले में आशीर्वाद पाइप के सेल्समैन ने दिनदहाड़े तकरीबन तीन लाख कैश लूटने का मामला दर्ज कराया था. 

वहीं दूसरे मामले में अंबुजा सीमेंट के सेल्समैन के द्वारा रेल चक्का फैक्ट्री के पास 4 लाख 50 हजार कैश लूटने का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने शक के आधार पर पहले दोनों कंपनियों के सेल्समैन से कड़ाई से पूछताछ की. जिसके बाद यह खुलासा हुआ कि दोनों कंपनियों के सेल्समैन ने ही कंपनी का पैसा हजम करने के लिए लूट की साजिश रची थी और इसके लिए दोनों ही कंपनी के सेल्समैन हाजीपुर के रहने वाले लुटेरों से संपर्क साधा था. जिसे कमीशन के तौर पर लूट की रकम में से 5-5 हजार देने का सौदा तय किया गया था. 

लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कड़ाई से पूछताछ की. तब जाकर फर्जी लूट कांड का खुलासा हुआ और पुलिस ने छापेमारी करते हुए नयागांव फर्जी लूट मामले में कंपनी के सेल्समैन समेत तीन अपराधी और रेल चक्का फैक्ट्री के पास फर्जी लूट मामले में कंपनी के सेल्समैन के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस कार्रवाई को अपनी बड़ी सफलता बताई है. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News