बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के बाराचट्टी से अपहृत बच्चे को पुलिस ने औरंगाबाद से किया बरामद,तीन अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

गया के बाराचट्टी से अपहृत बच्चे को पुलिस ने औरंगाबाद से किया बरामद,तीन अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

GAYA : गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र से अपहृत बालक बबलू कुमार को गया पुलिस ने 30 घंटे के अंदर पड़ोसी जिला औरंगाबाद से बरामद कर लिया है। सिटी एसपी प्रेरणा कुमार ने बताया कि अपहृत को सकुशल बरामद कर लिया गया है। अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। कांड में लिप्त आधा दर्जन में से तीन अपहर्ता को गया पुलिस ने धर दबोचा है।

पकडे़ गये अपहर्ताओं में जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के अजय कुमार और बोधगया थाना क्षेत्र के विकास कुमार व मनीष कुमार शामिल है। अपहरणकर्ताओं के पास से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किया गया स्कॉर्पियो वाहन और मोबाइल भी बरामद किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बब्लू का अपहरण कर राजगीर ले जाया गया। वहां से अपहरणकर्ताओं ने व्हाट्सएप काॅल कर परिजनों से पांच लाख रुपए फिरौती मांगी थी। साथ ही अपहर्ताओं ने बब्लू के परिजनों से मोबाइल से बात कराई। उसके बाद अपह्वत बब्लू के भाई प्रमोद कुमार बाराचट्टी थाना में शिकायत दर्ज कराया। 

उन्होंने पुलिस को बताया कि बुधवार को पड़ोस के रहनेवाले कल्लू उर्फ अरविंद के साथ बाइक से मेरा भाई बबलू गया था। देर शाम व्हाट्सएप काॅल आया और बोला बब्लू का अपहरण कर लिए हैं। पांच लाख दो, तब छोड़ देगे, नहीं तो जान मार देगे। सिटी एसपी प्रेरणा कुमार ने बताया कि इस सूचना के बाद विशेष टीम गठित कर 30 घंटे के भीतर पड़ोसी जिला औरंगाबाद में अपह्रत बब्लू को सकुशल बरामद कर लिया गया। साथ ही वारदात में शामिल तीन ओरोपी समेत घटना में इस्तेमाल किया गया वाहन और मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। 

पुलिसिया पुछताछ मे़ आरोपी अजय कुमार ने बताया कि कल्लू उर्फ अरविंद कुमार से पुरानी दुश्मनी थी। इसी को लेकर घटना को अंजाम दिया। बताते चलें कि बाराचट्टी बाजार से बब्लू का अपहरण स्कार्पियो पर सवार अपहर्ताओं ने कर लिया था। उसकी रिहाई के लिए परिजनों से 5 लाख फिरौती मांगी गयी थी। इस अपहरण में पड़ोसी कल्लू उर्फ अरविंद कुमार का दोस्तों ने अपहरण की साजिश रची। लेकिन पुलिस फिरौती वसूलने के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

गया से मनोज की रिपोर्ट


Suggested News