कैमूर में फौजी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

कैमूर में फौजी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

KAIMUR : कैमूर के चांद में बीते 16 जून की रात 6 लोगों ने मिलकर सो रहे एक फौजी की हत्या कर दी थी। हत्या की घटना सामने आने के बाद एसपी राकेश कुमार ने एसडीपीओ भभुआ के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम गठित की। जिसमें एलआईयू की टीम को भी शामिल किया गया। जांच टीम ने अनुसंधान के दौरान तकनीक का सहारा लिया और इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी श्रवण कुमार गोंड को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने श्रवण कुमार गोंड से इस हत्याकांड के मामले में जो पूछताछ किया तो हत्याकांड का मामला ही बेनकाब हो गया। 

दरअसल चांद निवासी असम राइफल्स में सूबेदार शशि भूषण तिवारी छुट्टी पर घर आए हुए थे। इस दौरान बाजार में ही अपना गृह निर्माण कार्य करा रहे थे। इसके लिए उन्होंने अपने मकान बनाने की जिम्मेदारी ठेकेदार श्रवण कुमार गौड़ मेढ़ थाना चैनपुर जिला कैमूर भभुआ को दिया था। मकान का कंस्ट्रक्शन चल ही रहा था। इसी दौरान मकान का पिलर टेढ़ा हो गया। पिलर टेढ़ा होने के सवाल पर फौजी शशि भूषण तिवारी ठेकेदार पर बार-बार दबाव दे रहे थे कि मकान का पिलर टेढ़ा है। उसे दुरुस्त करना है। नहीं तो हम जुर्माना में सात लाख लेंगे। इसी बात को लेकर घटना के एक दिन पहले ठेकेदार और मजदूरों के बीच तू तू मैं मैं हुई थी। ऐसी स्थिति में ठेकेदार श्रवण गोंड अपने भाइयों समेत छह लोगों के साथ मिलकर अंडर कंस्ट्रक्शन मकान में सो रहे फौजी शशि भूषण तिवारी के सिर पर लोहे की रॉड से हमला कर हत्या कर दिया। शशि भूषण तिवारी की पत्नी सीमा तिवारी ने चांद पुलिस को दिए आवेदन में भी इसी बात का उल्लेख किया है। एफ आई आर के आलोक में जांच टीम ने घटना के 4 दिन बाद इस हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया।


घटना के संबंध में एसपी राकेश कुमार ने बताया की हत्या में शामिल हुए 6 लोगों में से 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें श्रवण कुमार गोंड, अनिल गोंड, अर्जुन तथा सुभाष सिंह शामिल है। हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड व कुदाल भी पुलिस के हाथ लगा है। शेष 2 लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News