बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पश्चिम चम्पारण में छात्र के अपहरण और हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में किया उद्भेदन, चार गिरफ्तार, सनसनीखेज खुलासा

पश्चिम चम्पारण में छात्र के अपहरण और हत्या मामले का पुलिस ने 24 घंटे में किया उद्भेदन, चार गिरफ्तार, सनसनीखेज खुलासा

बेतिया. एक छात्र के अपरहण और हत्या के मामले में पश्चिम चम्पारण की बेतिया पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुये 4 अपहरणकर्ताओ को गिरफ्तार किया है। 11 अक्टूबर को छात्र का अपहरण व 12 को उसकी हत्या हुई थी. बेतिया पुलिस अधीक्षक डी अमरकेश ने शुक्रवार को बताया कि कुमारबाग ओ. पी. से एक किलोमीटर पश्चिम स्थित उच्च विद्यालय, कुमारबाग से नवम् वर्ग का छात्र विद्यालय से लापता हो गया था। उसी दिन सध्या करीब 7 बजे पीड़ित के पिता के मोबाईल पर फोन कर बीस लाख रूपये फिरौती की माँग की गयी तथा नहीं देने पर उनके पुत्र की हत्या करने की धमकी दी गयी। जिसकी सूचना स्थानीय थाना कुमारबाग ओ. पी. को उसी दिन रात्रि करीब 8:30 बजे प्राप्त हुई। 

उस आधार पर चनपटिया (कुमारबाग ओ. पी.) थाना में मामला  दर्ज कर अपहृत छात्र की बरामदगी हेतु अग्रतर कार्रवाई प्रारंभ की गयी। पुलिस ने विद्यालय के कुछ लड़को द्वारा अपहृत छात्र को करीब 1 बजे से 1:30 बजे के बीच विद्यालय के चाहरदिवारी से कुदकर किसी के साथ जाते हुए देखे जाने की बात बताई गयी। इस मामले मे अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। विशेष टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान के पश्चात् संदिग्ध ताहिर अंसारी, पिता- नुर हसन अंसारी जो रायधुरवा थाना मनुआपुल ओ. पी. का है, उसे थाना लाकर पूछताछ किया गया. उसकी निशानदेही पर घटना में संलिप्त रौशन कुमार, उम्र 18 वर्ष, पिता- जनक महतो, रामु कुमार, उम्र 22 वर्ष, पिता - मनोज महतो, राजबली साह, उम्र 19 वर्ष, पिता- नन्दकिशोर साह तीनों कुड़वा मठिया, थाना- कुमारबाग ओ. पी के हैं. इनसे फिरौती माँगने में प्रयुक्त सीम एवं मोबाईल के साथ गिरफ्तार किया गया एवं एक नाबालिग लड़के को विधि निरूद्ध किया गया।

पकड़ाये व्यक्तियों से गहनता से पूछताछ करने पर उनके द्वारा स्वीकार किया गया कि अपहृत छात्र को उसी दिन (दिनांक- 11.10.2023) को करीब 3 बजे हत्या कर दी गयी थी तथा शाम में छात्र के पिता से रंगदारी की मांग की गयी थी। पकड़ाये व्यक्तियों के निशानदेही पर दिनांक 12.10.2023 की रात्रि कुमारबाग ओ. पी. अन्तर्गत बंद पड़े रेशम फैक्ट्री के पीछे से उक्त अपहृत छात्र का पानी में डुबाकर हत्या किया हुआ शव बरामद किया गया। पुलिस द्वारा शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जी. एम. सी. एच. बेतिया में भेजा गया। पोस्टमार्टम के पश्चात शव को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। 

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी है कि नाबालिग विधि निरूद्ध बालक का मृतक छात्र से अपने परिवार के किसी लड़की से प्रेम प्रसंग के मामले के कारण अपहृत मृतक से पूर्व से खुन्नश था जिसके कारण उस नाबालिग द्वारा उपरोक्त तीनो अपराधियों जो किसी से रंगदारी मांगने के फिराक में थे, सम्पर्क किया गया और इस तरह की घटना कारित की गयी।  

Suggested News