बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में शराब धंधेबाजों पर पुलिस ने कसा नकेल, दो शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, कई तस्करों पर मामला दर्ज

नवादा में शराब धंधेबाजों पर पुलिस ने कसा नकेल, दो शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त, कई तस्करों पर मामला दर्ज

नवादा:अकबरपुर पुलिस ने गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव के बधार में छापेमारी कर व्यापक पैमाने पर शराब निर्माण में जुटी दो शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। मौके से 20 हजार लीटर अर्द्धनिर्मित शराब बरामद किया गया। वहीं 50 लीटर तैयार महुआ चुलाई शराब भी बरामद की गयी। इस दौरान मौके से तीन शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया। देर शाम की बतायी जाती है। गिरफ्तार धंधेबाजों में अकबरपुर थाना प्रभारी पंकज कुमार सैनी ने बताया है कि क्षेत्र के छपरा गांव के बाले राम का बेटा भोला राम, दुखन राम का बेटा सुखदेव राम व अकबरपुर के राजपुर गांव के सूर्यदेव राम का बेटा राजेन्द्र राम शामिल हैं। पुलिस ने बरामद की गयी 20 हजार लीटर अर्द्धनिर्मित शराब मौके पर ही विनष्ट कर दिया। मामले में अकबरपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। 23 मार्च को दर्ज कांड संख्या 118/24 में तीनों धंधेबाजों को नामजद किया गया है।

बेखौफ धंधेबाजों पर पुलिस का चला डंडा

 पुलिस के मुताबिक जमीन के भीतर पॉलिथीन में गाड़कर शराब तैयार की जा रही थी। बीस गड्ढों को खोदकर उसके भीतर गाड़कर तैयार की गयी जाव व महुआ की अर्द्धनिर्मित शराब पुलिस ने बरामद किया। जिसे मौके पर ही विनष्ट कर दिया गया। वहीं शराब निर्माण में प्रयुक्त कई उपकरणों को भी पुलिस ने ध्वस्त कर दिया। कुछ उपकरण जब्त कर लिये गये। बताया जाता है कि पुलिस को अकबरपुर के रसलपुर गांव में बड़े पैमाने पर शराब निर्माण किये जाने की सूचना मिली थी। इधर, नगर थाने की पुलिस ने शहर के लाइनपार मिर्जापुर, सिसवां मुसहरी व घंघौली समेत कई जगहों पर शराब की तलाश में छापेमारी की। ताजा सूचना मिलने तक पुलिस टीम की छापेमारी जारी है।

विदेशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार  

मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर बुंदेलखंड थाना के तकेयापर मोहल्ले में छापेमारी कर दो शराब तस्करों को विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।  बजे की बतायी जाती है। गिरफ्तार शराब तस्करों में पार नवादा बुंदेलखंड थाना क्षेत्र के तेली टोला मोहल्ले के स्व. शिबूलाल बरनवाल का बेटा संतोष कुमार व रजौली थाना क्षेत्र के भुसरी गांव के स्व. सूरज राजवंशी का बेटा प्रदीप कुमार शामिल हैं। वहीं छापेमारी के दौरान एक तस्कर खेतों में कूदकर भाग निकला। उसकी पहचान पार नवादा तेली रोड के गौरी शंकर राय के बेटे रिंकू कुमार के रूप में की गयी। मौके से करीब 12.750 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी। वहीं 09.5 लीटर विदेशी शराब विनष्ट हो गयी।

बुधन मियां के घर से तस्करी की सूचना

अधीक्षक मद्य निषेध अरुण कुमार मिश्रा के मुताबिक मद्य निषेध टीम को तकेयापर मोहल्ले में स्थित बुधन मियां के घर से शराब की तस्करी की सूचना मिली थी। सूचना पर टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान एक तस्कर प्रदीप कुमार शराब की ट्रे लेकर छत से कूद गया। वह इस बीच बुरी तरह से जख्मी हो गया व शराब की बोतलें टूट गयी। प्रदीप को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे पुलिस अभिरक्षा में पावापुरी विम्स रेफर कर दिया गया। छापेमारी टीम का नेतृत्व एसआई रूपेश कुमार ने किया। वहीं टीम में एएसआई सुष्मिता कुमारी, सविता कुमारी व अर्चना सिन्हा शामिल थीं।

Report-Aman Kumar

Suggested News