बांका में अवैध बालू कारोबार के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई, बालू लदे ट्रैक्टर के साथ चालक को किया गिरफ्तार

बांका में अवैध बालू कारोबार के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई, बालू लदे ट्रैक्टर के साथ चालक को किया गिरफ्तार

BANKA : जिले में प्रतिबंधित बालू घाट पर बालू तस्कर की सक्रियता कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस के तमाम प्रयास के बाद भी प्रतिबंधित घाट से अवैध खनन होना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। हालाँकि पुलिस ने शुक्रवार की देर रात डुमरामा उच्च विद्यालय के समीप एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर को जब्त किया है। वहीं मौके से पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को भी धर दबोचा। गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक रामचंद्रपुर गांव का मुन्नी चौधरी बताया जा रहा है। जब्त ट्रैक्टर स्थानीय एक बालू तस्कर का बताया जा रहा है। 


पुलिस ने पिछले एक पखवाड़ा में अवैध खनन मामले में लगभग आधा दर्जन ट्रैक्टर को जब्त भी किया है। लेकिन पुलिस के कार्रवाई के बाद भी अवैध खनन रूकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिबंधित बालू घाट से अवैध खनन पर पुलिस द्वारा अंकुश लगाये जाने के बाद बालू की कीमत में काफी वृद्धि देखी जा रही है। यही कारण है कि बालू तस्कर मोटी कमाई करने के चक्कर में अवैध खनन में लगे हुए है। बतातें चलें कि तारडीह, फरीदपुर कुम्हराघाट, किशनपुर, भदरिया, खंजरपुर, बीरमां एवं वासूदेवपुर घाट पर बालू तस्कर की सक्रियता है। नदी किनारे गांव के लोग भी अवैध खनन की पुष्टि करते है। 

ग्रामीणों ने बताया की पिछले एक माह से बालू तस्कर की सक्रियता इन सभी घाट पर अधिक बढ गया है। जो चोरी-छिपे खनन कर रहा है। ग्रामीणों ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए बताया कि बालू तस्कर को पुलिस की हर गतिविधि की सूचना पूर्व में ही हो जाती है और पुलिस आने के पहले नदी से ट्रैक्टर लेकर फरार हो जाता है। इसके बाद पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ जाता है। प्रभारी थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया की एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया गया है। साथ ही ट्रैक्टर चालक को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News