पटना कॉलेज के चुराए गए पैसे वापस लाने गुजरात जाएगी पुलिस, चोरी करनेवाले के खाते में अब भी बचे हैं इतने लाख रुपए

पटना कॉलेज के चुराए गए पैसे वापस लाने गुजरात जाएगी पुलिस, चोरी करनेवाले के खाते में अब भी बचे हैं इतने लाख रुपए

PATNA : पटना कालेज के बैंक खाते से 62.80 लाख रुपए अवैध निकासी के मामले में पीरबहोर थाना पुलिस ने गुरुवार को बैंक जाकर बैंक प्रबंधक और कर्मियों से गुरुवार को पूछताछ की गई है। बैंक अधिकारियों ने पूछताछ में बताया कि क्लोन चैक से धोखाधड़ी की घटना को अंजाम दिया गया है। कालेज के रुपये गुजरात की सब्जी कंपनी द्वारा अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्थित इंडियन बैंक से निकाले गए हैं। कालेज के चेक के फारमेट की जानकारी ठगों के पास कैसे पहुंची इसकी छानबीन की जा रही है। पुलिस इस घटना में बैंक कर्मियों की मिलीभगत से इंकार नहीं कर रही है । लिहाजा आगामी दिनों में जांच के बाद इस मामले में बैंक कर्मियों पर गाज गिर सकती है। मामले की तह तक जाने के लिए पीरबहोर थाना पुलिस की टीम जल्द गुजरात भी जाएगी।

फर्जी सब्जी कंपनी की आड़ में ठगी की आशंका

बैंक से पूछताछ में पता चला था कि जिस खाते में कालेज के रुपये स्थानांतरित किए गए हैं उसमें 42 लाख बचे हैं। जिसके बाद पुलिस ने उस खाते को फ्रीज करवा दिया था। इस संबंध में जालसाजों के खिलाफ अहमदाबाद में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। माना जा रहा है कि शातिर छद्म सब्जी कंपनी बनाकर ठगी की वारदात कर रहे हैं। पुलिस आगे उस शख्स का पता लगा रही है जिसके नाम से सब्जी कंपनी रजिस्टर्ड है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी होने पर ही पूरे मामले और गिरोह का पर्दाफाश हो सकेगा।

बता दें कि  पटना कालेज के मुख्य बैंक खाते से गत दिनों गुजरात की एक सब्जी कंपनी ने 62 लाख से ज्यादा रुपए निकाल लिए थे। जब एक शिक्षक को दिया 16 हजार का कालेज का चेक 17 जुलाई बाउंस हो गया तो घटना के बारे में कालेज प्रबंधन को जानकारी मिली थी। बैंक से जानकारी लेने पर पता चला था कि ग्रीन वेजिटेबल नाम की गुजरात की कंपनी द्वारा रुपए निकाले गए हैं। जिसके बाद कालेज प्रबंधन ने लापरवाही बरतने पर इंडियन बैंक पटना विश्वविद्यालय शाखा के प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने संबंधी शिकायत पत्र पुलिस को दिया था। जांच के बाद इस मामले में पुलिस ने बैंक प्रबंधक और अन्य कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Find Us on Facebook

Trending News