बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारने वाला पुलिस वाला निलंबित, भारी तनाव के बाद इलाके में अर्धसैनिक बल तैनात

नमाज पढ़ रहे लोगों को लात मारने वाला पुलिस वाला निलंबित, भारी तनाव के बाद इलाके में अर्धसैनिक बल तैनात

DESK. नमाज पढ़ रहे लोगों को पैर से मारने वाले पुलिस के एक उप-निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है. वहीं दिल्ली पुलिस ने इस घटना के बाद इलाके किसी प्रकार के तनाव और कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इंद्रलोक में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं. अधिकारियों ने कहा कि 'नमाज़' पढ़ रहे लोगों को लात मारने के आरोप में दिल्ली पुलिस आरोपित उप-निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है.उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल की कम से कम तीन कंपनियां शनिवार को उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक और उसके आसपास के इलाकों में तैनात रहेंगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इलाके में भड़के गुस्से को शांत करने के लिए शांति समिति के सदस्यों के साथ भी बैठकें कीं। संयुक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) परमादित्य ने शनिवार को कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और क्षेत्र में शांति बनी हुई है। परमादित्य ने कहा, "हमारे अधिकारियों ने अपनी निगरानी जारी रखी है और क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।" 

उप-निरीक्षक मनोज कुमार तोमर ने शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली क्षेत्र में सड़क पर नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को धक्का दिया और लात मारी, जिसके कारण सैकड़ों स्थानीय लोगों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक नेताओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों ने इस कृत्य की निंदा की। तोमर सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाली इंद्रलोक पुलिस चौकी के प्रभारी के रूप में तैनात थे। दो माह पहले ही उसकी पुलिस चौकी पर तैनाती हुई थी।

यह घटना शुक्रवार की नमाज के दौरान दोपहर करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास हुई। वीडियो में, तोमर एक मस्जिद के पास सड़क पर नमाज कर रहे कुछ लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं और अचानक गुस्से में आकर वह उनमें से कुछ को धक्का देना और लात मारना शुरू कर देते हैं। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोग सैकड़ों की संख्या में सड़क पर उतर आये और सड़क जाम कर दिया. यह घटना रमज़ान के पवित्र महीने की शुरुआत से कुछ दिन पहले हुई थी।

Suggested News