शराब के कारोबार में साथ देने वाले पुलिसकर्मियों की जायेगी नौकरी : डीजी

शराब के कारोबार में साथ देने वाले पुलिसकर्मियों की जायेगी नौकरी : डीजी

MADHUBANI : प्रदेश में अब शराब के अवैध कारोबार में साथ देने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं है। शराब के धंधे में उनका सहयोग पाए जाने पर उनकी नौकरी जायेगी। यह बात बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कही है। 

दरअसल बिहार में शराबबंदी अभियान की सफलता के लिए बिहार सैन्य पुलिस के महानिदेशक (डीजी) गुप्तेश्वर पांडेय को महती जिम्मेवारी सौंपी गयी है। इसे लेकर वे जिलों में जन जागरण अभियान चला रहे हैं। जन जागरण सभाएं आयोजित की जा रही हैं। इसी कड़ी में डीजी गुप्तेश्वर पांडेय गुरुवार को मधुबनी पहुंचे थे। 

मधुबनी में आमलोगों और पुलिसकर्मयों को संबोधित करते हुए डीजी ने कहा कि शराब बहुत ही बुरी चीज है। इसकी वजह से सिर्फ शराब पीने वाले ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है। डीजी ने कहा कि प्रदेश में शराब के अवैध कारोबार में कई बार पुलिसकर्मियों द्वारा सहयोग की शिकायत सामने आती रहती है। वैसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब सिर्फ कार्रवाई ही नहीं होगी, बल्कि उन्हें सेवा से भी बर्खास्त किया जायेगा। 

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सरकार ने शराब के सेवन और इसके कारोबार करने वालों के लिए तीन साल सजा का प्रावधान किया है। मेरा कहना है कि यदि कोई पुलिसकर्मी शराब का सेवन या इसके कारोबार में सहयोग करता पकड़ा जाता है तो उसे 6 साल कैद की सजा सुनाई जानी चाहिए। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News