बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सिवान में बिछने लगी सियासी बिसात, एनडीए और इंडी गठबंधन की तैयारी के बीच प्रकाश मणी तिवारी भी उतरें मैदान में,,,,

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सिवान में बिछने लगी सियासी बिसात, एनडीए और इंडी गठबंधन की तैयारी के बीच प्रकाश मणी तिवारी भी उतरें मैदान में,,,,

सिवान लोकसभा संसदीय क्षेत्र से  एनडीए तथा इंडिया गठबंधन के राजनीतिक दलो के उम्मीदवार लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गए है औऱ क्षेत्र में जनता के बीच जाकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे है कोई जीत के बाद क्षेत्र तथा जनता की समस्याओं को दूर करने की बात कह रहा है तो कोई सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यो को लेकर जनता के बीच पहुच अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहा है. 

इसी कड़ी में एक निर्दलीय प्रत्याशी जिसने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है जी हां हम बात कर रहे है सिवान जिला से महज 20 किलो मीटर दूर दोन निवासी प्रकाश मणी तिवारी की जिसने अमेरिका में मिली नौकरी व करोड़ो का पैकेज ठुकरा कर समाजसेवा करने की ठान ली है. प्रकाश मणी ने शहर के एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर निर्दलीय प्रत्यासी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

जिसको लेकर उन्होंने पत्रकारों से बात चीत के क्रम में अपना चुनावी मुद्दा बताते हुए कहा कि सीवान की जो वर्तमान में राजनीति है वो मुद्दा विहीन है उन्होनें कहा कि सीवान लोकसभा चुनाव में जो प्रत्यासी चुनावी मैदान में उतरे है मैं उन सभी का ध्यान समाज के मूलभूत समस्याओं की ओऱ आकृष्ट करना चाहता हूँ।

उन्होंने बताया कि  अगर हम मूलभूत समस्याओं की बात करे तो जैसे हम अगर सड़क पर चलते है तो मन मे यह डर ना रहे कि हम दुर्घटना के शिकार हो सकते है।

हमारी माता बहन जब बाजार में लिए निकलती है तो उन्हें शौच के लिए इधर उधर भटकना पड़ता है। समाज मे बढ़ रहे गम्भीर समस्या की अगर बात करे तो आज की युवा पीढ़ी दिन ब दिन नशे की शिकार होती जा रही है गांजा स्मैक जैसे नशा युवाओं को दिन ब दिन कमजोर कर रहा है इस नशे के कारण युवा वर्ग तीन से चार साल में दम तोड़ दे रहे है और नशे के लिए अपना खून तक बेच रहे है जिससे उसका पूरा परिवार मानसिक रूप से पीड़ित होते जा रहे है इस पर जनप्रतिनिधियों के साथ साथ जिला प्रशासन और सरकार को ध्यान देना चाहिए उन्होंने सिवान की जनता से अपील करते हुए कहा कि आप ऐसे जनप्रतिनिधि को चुने जो आपकी मूलभूत समस्याओं के साथ अन्य समस्याओं को दूर करने का प्रयास करे।

रिपोर्ट-परवेज़ महमूद

Suggested News