महागठबंधन में पक रही सियासी खिचड़ी...RJD - JDU में से एक का हाथ जलना तय..भिड़ंत होकर रहेगा...

महागठबंधन में पक रही सियासी खिचड़ी...RJD - JDU में से एक का हाथ जलना तय..भिड़ंत होकर रहेगा...

PATNA : बिहार में दो दिन बाद मकर सक्रांति है, जिस दिन प्रदेश के सभी घरों में खिचड़ी बनाने की प्रथा है। लेकिन बात बिहार की राजनीति की करें, तो यहां मकर सक्रांति से पहले ही सियासी खिचड़ी पकनी शुरू हो गई है। जिसमें एक तरफ चर्चा बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार की चर्चा है, वहीं दूसरी तरफ जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को तेजस्वी यादव के समकक्ष प्रदेश के डिप्टी सीएम बनाने की भी बात हो रही है। हालांकि उपेंद्र कुशवाहा ने ऐसी किसी बात से इनकार किया है। लेकिन, इसकी चर्चा शुरू होने के बाद दोनों पार्टियों के रिश्ते को लेकर अभी से ही यह कयास लगने शुरू हो गए हैं कि अगर ऐसा होता है, तो राजद-जदयू के बीच भिड़ंत निश्चित है।

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या दो-दो डिप्टी सीएम के लिए आरजेडी तैयार होगी क्या? क्या तेजस्वी इस सरकार में अपने नंबर 2 की हैसियत किसी और के साथ बांटना चाहेंगे? अभी तो नीतीश कुमार के बाद नंबर दो पर तेजस्वी यादव हैं। यदि कोई और डिप्टी सीएम बना तो तेजस्वी के बराबर हो जाएगा और राजद अध्यक्ष लालू यादव व तेजस्वी यादव ऐसा कतई नहीं चाहेंगे।

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा - फैसला मुख्यमंत्री के ऊपर

उपेंद्र कुशवाहा ने खुद के उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा पर कहा कि सुनकर उन्हें भी अच्छा लग रहा है, लेकिन यह मुख्यमंत्री का विषय है । उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि हम कोई संन्यासी नहीं हैं और न ही मठ में बैठे हैं? लेकिन हां, अपनी ओर से हम कोई डिमांड रख रहे हैं, ऐसी कोई आकांक्षा रख रहे हैं, ऐसा नहीं है। ऐसे विषयों पर निर्णय लेना मुख्यमंत्री का काम होता है। वही निर्णय लेंगे। इसको लेकर

बता दें कि जिस तरह से राजद नेताओं की बयानबाजी और नीतीश कुमार के प्रति उपेंद्र कुशवाहा की वफादारी दिखाई है, उतना जदयू के किसी नेता ने नहीं दिखाया। ऐसे में मुख्यमंत्री के प्रति वफादारी क क्या रंग लाएगी, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। देखना यह है कि यदि मकर संक्रांति के बाद मंत्रिमंडल विस्तार होता है तो क्या नीतीश कुमार उपेंद्र कुशवाहा को बतौर डिप्टी सीएम के रूप में पेश कर सकते हैं? यदि ऐसा होता है तो क्या नीतीश के इस फैसले को तेजस्वी यादव स्वीकार कर लेंगे?


Find Us on Facebook

Trending News