वीर कुंवर सिंह के नाम पर राजनीति तेज : तेजस्वी ने सीएम को बता दिया गलत, बताया हमारी सरकार में बनी यूनिवर्सिटी और पुल

वीर कुंवर सिंह के नाम पर राजनीति तेज : तेजस्वी ने सीएम को बता दिया गलत, बताया हमारी सरकार में बनी यूनिवर्सिटी और पुल

PATNA : बिहार में वीर कुवंर सिंह के नाम पर जमकर राजनीति की जा रही है। जहां एक तरफ भाजपा इसे बड़े कार्यक्रम के रूप में विजयोत्सव मना रही है। जिसमें खुद गृह मंत्री अमित शाह शामिल हो रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह दावा किया है कि उनकी सरकार ने वीर कुंवर सिंह का हमेशा सम्मान किया है और उनके नाम पर विश्वविद्यालय और गंगा नदी पर पुल का निर्माण कराया है। वहीं बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इन तमाम दावों पर सवाल उठा दिए हैं। 

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के दावे को  गलत बताया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर किए अपने पोस्ट में यह दावा किया है कि वीर कुंवर सिंह के नाम को सबसे ज्यादा सम्मान राजद ने दिया है। इस पोस्ट के साथ तेजस्वी ने कैप्शन में लिखा है ‘1992 में मुख्यमंत्री श्री लालू प्रसाद जी ने आरा में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की स्थापना की। 2017 में हमारे कार्यकाल में आरा से छपरा के बीच वीर कुंवर सिंह सेतु का निर्माण कराया गया।‘ वहीं ‘2022 में भाजपा नीत सरकार में वीर कुंवरसिंह के प्रपौत्र रोहित सिंह की पुलिस कस्टडी में मौत हुई।‘

अपने ट्विट के जरिए तेजस्वी न सिर्फ नीतीश कुमार के दावे को गलत बता रहे हैं,बल्कि इसके साथ भाजपा पर भी सवाल उठा दिए हैं. जिनके शासन में वीर कुवंर सिंह के वशंज की हत्या कर दी गई और आज उनके नाम पर अपनी राजनीति चमका रही है।


Find Us on Facebook

Trending News