बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी बीजेपी प्रवक्ता की बेटी के बिहार में शिक्षक बनने पर राजनीति तेज, राजद के दावे पर बीजेपी का पलटवार, कहा-राजद वालों को पढ़ लिख कर कोई कोई प्रतियोगिता परीक्षा पास करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ती ! बिना पढ़े ही MBBS पास कर जाते हैं...

यूपी बीजेपी प्रवक्ता की बेटी के बिहार में शिक्षक बनने पर राजनीति तेज, राजद के दावे पर बीजेपी का पलटवार, कहा-राजद वालों को पढ़ लिख कर कोई कोई प्रतियोगिता परीक्षा पास करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ती ! बिना पढ़े ही MBBS पास कर जाते हैं...

PATNA- बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के एक लाख 70 हजार से अधिक पदों के लिए परीक्षा ली गई थी.परीक्षाफल भी जारी हो गया.अब इस पर जम कर राजनीति शुरु हो गई है. दरअसल यूपी बीजेपी प्रवक्ता की बेटी का चयन शिक्षक के लिए हुआ तो उत्तर प्रदेश के बीजेपी नेता एसएन सिंह ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी बेटी के फोटो के साथ एक पोस्ट शेयर की. इसमें उन्होंने लिखा कि जगत जननी भगवती माँ वैष्णो देवी कि कृपा से मेरी छोटी बेटी शिखा सिंह का चयन बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा विद्यालय अध्यापक के पद पर हुआ है .देवी स्वरूपा को शत शत नमन .एसएन सिंह के पोस्ट पर राजद ने सोशलमीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि "हे! यूपी बीजेपी के प्रवक्ता, आपकी बेटी का बिहार में निष्पक्ष चयन समतामूलक राजनीति व समावेशी विकास की पर्याय न्यायप्रिय समाजवादी सरकार के रहनुमा नीतीश कुमार एवं नौकरी-रोजगार के मुद्दे को राष्ट्रीय विमर्श बनाने वाले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उच्च सोच और कृपा से हुआ है.

राजद की इस प्रतिक्रिया पर भाजपा ने करारा हमला करना शुरु कर दिया है. बीजेपी के बिहार प्रवक्ता  नीरज कुमार ने आरजेडी पर पलटवार किया है. उन्होंने सोशल साइट पर लिखा है कि राजद के नेता की बेटी होती तो विधायक बनती ! बड़ा सा बंगला मिलता ! भाजपा वालों को काम करना पड़ता है ,मेहनत करना पड़ता है भ्रष्टाचार की अनुमति नहीं है। राजद वालों पढ़ लिख कर कोई कोई प्रतियोगिता परीक्षा पास करने की ज़रूरत ही नहीं पड़ती ! बिना पढ़े ही MBBS पास कर जाते हैं. भाजपा एमएलसी नीरज ने राजद सुप्रीमो लालू यादव की बड़ी बेटी मिशा भारती का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा है कि राजद के शासनकाल में बिना पढ़े ही MBBS पास कर जाते हैं. वहीं भाजपा की बेटियां कठिन परिश्रम कर अपना मुकाम हासिल करती है.

बहरहाल यूपी बीजेपी प्रवक्ता की बेटी के बिहार में बीपीएससी शिक्षक परीक्षा में चयनित होने पर राजद- भाजपा आमने सामने है. राजद जहां इसे न्यायप्रिय समाजवादी सरकार की नीति बता रही है वहीं भाजपा इसे परिश्रम का फल मानती है. भाजपा ने राजद पर परिवारवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी वालों को काम के लिए श्रम करना पड़ता है ,मेहनत करना पड़ता है , वे परिश्रम के बल पर मुकाम पर पहुंचते है, न कि बिना पढ़े एमबीबीएस बन जाते है.

Suggested News